खंडवा/विदिशा। ट्रेन में चढ़ने और उतरने के दौरान लोग बड़ी लापरवाही बरतते है। एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के खंडवा और विदिशा जिले से सामने आया है। जहां एक बड़ा हादसा होते होते रह गया। खंडवा में चलती हुई ट्रेन से महिला का पैर फिसलने से एक महिला गिर गई। इधर विदिशा में चलती हुई ट्रेन से महिला नीचे कूद गई। मौके पर मौजूद आरपीएफ ने दोनों ही जगह महिलाओं की जांच बचाई।

Watch VIDEO: महाकाल मंदिर में सहायक पुजारी ने कर्मचारी को पीटा, व्हीलचेयर से टकराने पर हुआ था विवाद

चलती ट्रेन से कूदी मां

विदिशा में शनिवार सुबह प्लेटफाॅर्म क्रमांक 1 से चल चुकी झेलम एक्सप्रेस में लोगों के मना करने के बाद भी मां-बेटी ने ट्रैक में सवार होने की कोशिश की, जिसमें मां तो ट्रेन में चढ़ गई, लेकिन बेटी प्लेटफाॅर्म पर ही रह गई। इसी बीच ट्रेन ने जब रफ्तार पकड़ी तो मां भी घबराकर ट्रेन से प्लेटफाॅर्म पर कूद गई। जिसे आरपीएफ के एसआई आरके कौशिक, आर. रविन्द्र ने बमुश्किल ट्रेन की चपेट में आने से बचाया।

वहीं मां को कूदते देख बेटी भी घबरा कर दौड़ी और अचनाक प्लेटफॉर्म के किनारे पर गिर गई, जिसे प्रशांत सोलंकी और आरपीएफ टीआई मंजू मोहबे, आर करिश्मा ने ट्रेन की चपेट में आने से बचाया। इस घटना से रेलवे स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई। आरपीएफ ने मां बेटी को सुरक्षित बैठाया और इस तरह की गलती दोबारा नहीं करने की समझाइश दी।

खंडवा में चलती ट्रेन से उतरते वक्त फिसली महिला

मध्य प्रदेश के खंडवा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर चलती ट्रेन से उतरने के दौरान एक महिला यात्री ट्रेन की चपेट में आने से बची। स्टेशन पर तैनात आरपीएफ इंस्पेक्टर बैनी प्रसाद मीणा ने दौड़कर महिला की जान बचाई। जिससे महिला की जान तो बच गई साथ ही एक बड़ा हादसा होने से भी टल गया।

दर्दनाक हादसा: बेकाबू डंपर ने ऑटो को मारी टक्कर, महिला समेत 2 लोगों की मौत, ड्राइवर फरार

दरअसल, मामला खंडवा रेलवे जंक्शन का है। जहां हैदराबाद जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म से जा रही थी। इस दौरान एक महिला ट्रेन से उतर रही थी और अचानक उसका पैर फिसल गया इसके कारण वह ट्रेन की पुटइस्टेप पर गिर गई। यह देख आरपीएफ इंस्पेक्टर ने तुरंत दौड़ लगाई और उस महिला की जान बचाई।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus