शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेताओं और पदाधिकारियों ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है। तैयारियों और रणनीति बनाने के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है। इसी बीच प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधानसभा प्रभारियों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई थी जो अब खत्म हो गई है। इस दौरान 230 विधानसभा प्रभारी में से करीब 100 विधानसभा प्रभारी नहीं पहुंचे।

बैठक में यह तय किया गया कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस विधानसभा स्तर पर सम्मेलन करेगी। कांग्रेस के डोनेशन ड्राइव को लेकर भी दिशा निर्देश दिए गए। विधानसभा प्रभारी अपने क्षेत्र में कांग्रेस के लिए डोनेशन कराएंगे। हर विधानसभा स्तर पर एक सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। 18 से 24 तारीख के बीच कांग्रेस का सम्मेलन होगा। ज्यादा से ज्यादा लोगों को सम्मेलन के माध्यम से एकत्रित करने का प्रयास किया जाएगा। 

इस बैठक के दौरान राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भी चर्चा हुई। हालांकि बैठक से कई विधानसभा प्रभारियों ने दूरी बनाई। 230 विधानसभा प्रभारी में से करीब 100 विधानसभा प्रभारी नहीं पहुंचे। बैठक में विधानसभा प्रभारी के नहीं पहुंचने पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने नाराजगी जताई। 

कांग्रेस की यह बैठक विधानसभा चुनाव में हार का फीडबैक और लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर बुलाई गई थी। बैठक में मंडल सेक्टर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ समन्वय बनाने की चर्चा की गई। साथ ही विधानसभा प्रभारियों को लोकसभा समन्वयकों और क्षेत्रीय समिति को जमीनी रिपोर्ट देने के लिए कहा गया। कांग्रेस ने विधानसभा प्रभारियों के साथ ही पंचायती राज संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। 

Congress

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus