NZ vs PAK 2nd T20: न्यूजीलैंड की टीम पांच मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान (New Zealand host to Pakistan) की मेजबानी कर रहा है. ऑकलैंड (Eden Park, Auckland) में 12 जनवरी को खेले गए पहले मैच में मेजबान टीम ने पाकिस्तान पर 46 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार, 14 जनवरी को हैमिल्टन (Seddon Park, Hamilton) में खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर सीरीज बराबर करने के लिए शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की पाकिस्तानी टीम को हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि पिछले मैच में न्यूजीलैंड ने 226 रन का विशाल स्कोर बनाया था. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (NZ vs PAK) के बीच अब तक 35 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें पाकिस्तान ने 20 और न्यूजीलैंड ने 14 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है.

बता दें कि, जून में होने वाले टी20 विश्व कप (ICC Men’s T20 World Cup 2024) के मद्देनजर यह सीरीज दोनों टीमों की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है. कीवी टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान के तथाकथित विश्व स्तरीय तेज गेंदबाजी लाइन-अप की धज्जियां उड़ा कर रख दिया. कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने पारंपरिक तरीके से खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने आक्रामक अंदाज में 61 रन की पारी खेली. निचले क्रम में ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) और मार्क चैपमैन (Mark Chapman) ने तेजी से रन बटोरे. अनुभवी टिम साउथी (Tim Southee) के नेतृत्व में कीवी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को नियमित अंतराल पर झटके देते रहे, जिससे मेहमान टीम 180 रन पर सिमट गई. कीवी टीम अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने तेज गेंदबाज अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया है और न्यूजीलैंड का दौरा बतौर कप्तान उनकी पहली टास्क है. पहले मैच में क्षेत्ररक्षण, गेंदबाजी और बल्लेबाजों के बीच खराब तालमेल के कारण पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. अफरीदी अपने खिलाड़ियों से दूसरे मैच में पिछली गलतियों से सीखने और उसे मैदान पर आत्मसात करने की उम्मीद कर रहे होंगे. पहले मैच में पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टीम के लिए सर्वाधिक 57 रन की पारी खेली. इसके अलावा अच्छे फॉर्म में दिख रहे युवा सलामी बल्लेबाज सैम अयूब (Saim Ayub) विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के खराब कॉल की वजह से रन आउट हो गए. टीम को फखर जमां, इफ्तिखार अहमद और आजम खान से अच्छी पारी की उम्मीद होगी.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), फिन एलन, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमेन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, बेन सियर्स.

पाकिस्तान : शाहीन अफरीदी (कप्तान), सैम अयूब, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद, आमेर जमाल, उसामा मीर, हारिस राऊफ, जमान खान, अब्बास अफरीदी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें