अनिल सक्सेना, रायसेन। मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के सर्राफा व्यापारियों को अंतरराष्ट्रीय कुख्यात अपराधी दिलीप मिश्रा पिछले दिन सालों से परेशान कर रहा है। आरोपी व्यापारियों से चोरी का माल बेचने का धमकी देकर पैसों की डिमांड करता है। इससे परेशान व्यापारियों ने शनिवार को पुलिस से न्याय की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

रायसेन निवासी दिलीप मिश्रा कुख्यात चोर है। वह अन्य राज्याें में चोरियों करता है। वह रायसेन के व्यापारियों का नाम जानता है। अन्य राज्यों में चोरी के बाद मुंबई पुलिस, गोवा पुलिस, जीआरपी मुंबई कई बार शहर के व्यापारियों से चोरी का माल खरीदने की कार्रवाई के नाम पर कई तोला सोना और नगद ले चुकी है।

प्रशासन ने शासकीय जमीन से हटाया अतिक्रमण, 11 बीघा जमीन पर आधा दर्जन लोगों ने कर रखा था कब्जा

बताया जा रहा है कि 15 दिन पहले एक व्यापारी के यहां गोवा पुलिस आई थी। व्यापारी से माल जब्त करने के नाम पर 1 लाख कैश लेकर चली गई। चोर द्वारा 8 तोला सोना बेचने पर एक व्यापारी को शनिवार को पुलिस ने कोतवाली थाने बुलाया गया। जिसको लेकर सभी व्यापारी एकजुट हो गए। व्यापारियों ने चोर के द्वारा धमकी देने पैसे की मांग करने और झूठे आरोप में फंसने की बात को लेकर पुलिस को ज्ञापन दिया। वहीं, उन्होंने मुंबई जीआरपी पुलिस से भी लिखित शिकायत की है।

खतरनाक कोबरा का शिकार होने से बचा युवक: सर्प मित्र ने बताया- काट लेता तो एक घंटे में हो जाती मौत, CCTV में कैद हुई घटना

गौरतलब है कि व्यापारियों से कई बार आरोपी द्वारा फोन से पैसा मांगने की लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। लेकिन पुलिस आज तक आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। व्यापारियों को लगातार अन्य राज्यों की पुलिस परेशान कर रही है। अब देखा होगा कि व्यापारियों के ज्ञापन देने के बाद पुलिस आरोपी पर कार्रवाई करती है या नहीं। या फिर ऐसे ही व्यापारियों को चोर फंसाते रहेगा और उन्हें पुलिस परेशान करती रहेगी।

सीएम की सुरक्षा में चूक का मामला: पीटीएस का जवान निकला नशे में धुत संदिग्ध पुलिसकर्मी, SP ने किया निलंबित

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक