कुमार इंदर, जबलपुर। जिले के एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने आज लॉ एंड ऑर्डर और अपराध को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने साफ निर्देश दिए कि आदतन अपराधियों के खिलाफ प्रभावी और प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करें। एसपी ने कहा कि जरूरत पड़े तो अपराधियों की जमानत भी निरस्त कराई जाए। ऐसे आरोपी जो लंबे समय से फरार हैं उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाए। एसपी ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि आपकी कार्यवाही निष्पक्ष होनी चाहिये। आपकी कार्यवाही से आम नागरिकों में पुलिस के प्रति सुरक्षा का भाव तथा असामाजिक तत्वों/गुंडे बदमाशों में पुलिस का खौफ होना चाहिए।

रामेश्वरम बस दुर्घटना पर CM मोहन ने जताया दुख: मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता और घायलों के उपचार के दिए निर्देश, MP के 21 यात्री थे सवार

इसके साथ ही जबलपुर एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बैठक में थानों/चौकियों के सीमाओं के पुनर्निर्धारण के सम्बंध में भेजे गए प्रस्ताव के संबंध में विस्तार से सम्बंधित थाना प्रभारियों से चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी ने आदेश दिए कि चिन्हित अपराधों की लगातार मॉनिटरिंग की जाये। गवाहो को ब्रीफ कर पेशी के दौरान समय पर उपस्थित कराया जाए।

इंदौर के पोहा-जलेबी के दीवाने हुए क्रिकेटर: कुलदीप को सराफा बाजार तो किसी की महाकालेश्वर है पसंद, होम टाउन में आवेश खान ने इंदौरी अंदाज में किया स्वागत 

चिन्हित गंभीर अपराध में हर हाल में आरोपी को सजा होनी चाहिए। इसके लिए जांच में किसी भी प्रकार की कोई गलती न हो इसका पूरा ध्यान रखें। एफआईआर से लेकर  गिरफ्तारी, चालान ही  मुख्य कार्यवाही नहीं है। प्रकरण के विचारण के दौरान फालोअप करते हुए अपराधी को सजा दिलायें। चालानी कार्यवाही के दौरान आरोपी की पहचान के लिए उसका वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस/पैन कार्ड आवश्यक रूप से लगाया जाना सुनिश्चित करें।।

SC/ST के प्रकरणों में तेजी लाने के निर्देश

एसपी ने कहा कि 2 महीने से ज्यादा समय से लंबित एस.सी./एस.टी. के प्रकरणों की आपके द्वारा समीक्षा करते हुए निराकरण के सम्बंध मे आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये तथा आदेशित किया कि न्यायालय में विचारण के दौरान अभियोजित प्रकरण की सतत एवं प्रभावी मॉनीटरिंग की जावे साथ ही पीड़ित को तत्काल राहत राशि दिलाई जाये।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक