राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में भाजपा आज (रविवार) से प्रदेश भर के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएगी। इसमें मुख्यमंत्री, मंत्री, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पार्टी यह अभियान शुरू करने जा रही है।

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव उज्जैन के राम जनार्दन मंदिर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णु दत्त शर्मा पन्ना के बलदेव जी मंदिर, पार्टी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल भोपाल के स्मार्ट सिटी रोड स्थित राम मंदिर, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद इंदौर के अन्नपूर्णा मंदिर, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय इंदौर के श्रीविद्याधाम मंदिर, प्रहलाद पटेल विदिशा के खाटू श्याम मंदिर, राकेश सिंह जबलपुर के गढ़ाताल मंदिर के स्वच्छता अभियान में शामिल होकर मंदिर की सफाई करेंगे।

राजधानी भोपाल में दिखेगी मकर संक्रांति की धूम

दो दिवसीय सांस्कृतिक महोत्सव के अंतर्गत ‘संक्रांति महोत्सव-2024’ का आयोजन भोपाल के एमव्हीएम मैदान में किया जाएगा। इसका शुभारंभ आज 14 जनवरी को विशेष काइट फेस्टिवल के साथ होगा। आज सुबह 10 बजे स्थानीय मंत्रीगण, विधायकगण, जन-प्रतिनिधि अधिकारीगण आदि सूर्य को अर्घ्य देंगे। इसके बाद पारिवारिक हल्दी-कुमकुम का कार्यक्रम किया जाएगा। इसमें महिलाएं पारंपरिक परिधान पहनकर एक दूसरे को हल्दी कुमकुम लगाएंगी। इसके साथ ही स्थानीय पतंगबाजों पतंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। इस अवसर पर विशेष रूप से गुजरात से आए कलाकार बड़े आकर की विशेष ज्वाइंट काइट को उड़ाएंगे। इनका आकार पांच से 25 फीट तक होगा। इनमें कार्टून, शेर एवं विभिन्न आकृतियां रहेंगी।

बीजेपी का मिशन 2024, हितग्राहियों से संपर्क करेंगे जनप्रतिनिधि 

बीजेपी ने मिशन-2024 की तैयारी के लिए केंद्र की योजनाओं के हितग्राहियों से सीधे संपर्क की योजना बनाई है। प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, मुद्रा योजना सहित अन्य योजनाओं के हितग्राहियों की लोकसभावार सूची के आधार पर क्षेत्र के सांसद-विधायक और निकाय, जनपद व जिला पंचायत के सदस्य सहित सभी जनप्रतिनिधि इनसे प्रत्यक्ष संपर्क साधेंगे। हर लोकसभा क्षेत्र में एक लोकसभा चुनाव प्रभारी संगठन की ओर से तैनात किया जाएगा।

इसके अलावा भाजपा सरकार के एक मंत्री को भी लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। पार्टी नेताओं के मुताबिक पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम अनुकूल आने से कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है, लेकिन अब इस जीत की खुमारी से निकलकर लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करनी है।

MP MORNING

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus