स्पोर्ट्स डेस्क. नागपुर की युवा और प्रतिभाशाली टेनिस खिलाड़ी सेजल भुतडा (Sejal Bhutda) ने झारखंड के रांची में खेले गए एआईटीए प्रो सीरीज महिला नेशनल टेनिस टूर्नामेंट (AITA Pro Series National Tennis Series) में दोहरा खिताब जीता. एकल फाइनल में सेजल ने झारखंड की नेमा किस्पोट्टा को 6-3, 6-4 से हराया. इससे पहले सेमीफाइनल में उन्होंने तलंगाना की तानिया गोगुलुमानदा को 6-1, 6-4 से हराया. क्वार्टर फाइनल में उन्होंने बिहार की आयुषी सिंह पर 3 सेट तक चले कड़े मुकाबले में 6-4, 5-7, 6-0 से जीत दर्ज की.

 डबल्स फाइनल में सेजल ने खुशाली मोदी के साथ मिलकर आयुषी और मेधावी सिंह को 7-5, 7-6(7-5) से हराया. इससे पहले सेमीफाइनल में सेजल-खुशाली की जोड़ी ने तानिया और ब्रेशाना खान को 6-1, 6-2 से हराया शिकस्त दी. इस प्रदर्शन की बदौलत सेजल का चयन 27 से 31 जनवरी तक चेन्नई में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए महाराष्ट्र की टेनिस टीम में किया गया है.

 इंजीनियर्स इंग्लिश स्कूल, रामेश्वरी, नागपुर की छात्रा है. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और नागपुर जिला हार्डकोर्ट टेनिस एसोसिएशन (एनडीएचटीए) के अधिकारियों सुधीर भिवापुरकर, विजय नायडू, कोच विशाल लांडगे और नवीन मोरे को दिया.