चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अगले हफ्ते चंडीगढ़ में नगर निगम मेयर का चुनाव होना है. शनिवार को नामांकन का दिन था. भाजपा, आप और कांग्रेस ने मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए अपने-अपने कैंडिडेट्स से नामांकन भरवाए हैं. Read More – शिरोमणि अकाली दल ने महिलाओं के लिए की बड़ी घोषणा

यह पहला मौका है जब 2021 में हुए निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को यहां अच्छी जीत मिलने के बाद तीनों पदों पर तीनों राजनीतिक दलों ने अपने-अपने कैंडिडेट्स उतारे हैं. इससे पहले वर्ष 2011 में कांग्रेस और भाजपा के अलावा बसपा की तरफ से जन्नत जहां ने मेयर पद के लिए नॉमिनेशन भरा था. वहीं, एक दिन पहले तक 16 वोट के साथ मजबूत नजर आ रही भाजपा की गेम उनके ही पार्षद गुरचरणजीत सिंह काला ने बिगाड़ दी है.

वह शनिवार सुबह आप में शामिल हो गए. मेयर चुनाव को एक तरफ जोड़-तोड़ की राजनीति के दौर के बीच काला के गायब होने की सुगबुहाट 9 जनवरी को निगम सदन की बैठक के दौरान ही शुरू हो गई थी. जैसे&जैसे दिन बीतते गए काला के गायब होने की अटकलें तेज होनी शुरू हो गई. कहा जाता है कि वह पिछले 2-3 दिन से भाजपा नेताओं के संपर्क में नहीं थे. शनिवार को नगर निगम में नामांकन प्रक्रिया से ठीक पहले पार्षद काला बीजेपी छोड़ आप में शामिल हो गए. इस बीच उनकी कथित किडनेपिंग को लेकर हल्ला मचा रहा, लेकिन बाद में पूरी कहानी सामने आई.