भुवनेश्वर: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को गोपीनाथपुर नीलगिरि रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में गोपीनाथपुर नीलगिरि-बालासोर नई मेमू ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई. जिसके बाद नई बालासोर-गोपीनाथपुर नीलगिरि यात्री लाइन राष्ट्र को समर्पित की गई.

रेल मंत्री ने बालासोर तक पहली यात्री ट्रेन कनेक्टिविटी मिलने के लिए गोपीनाथपुर नीलगिरि के स्थानीय लोगों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि ओडिशा में रेलवे नेटवर्क का विस्तार करने के लिए भारतीय रेलवे ने एक नए स्टेशन भवन, एक नई यात्री लाइन और एक नई मेमू सेवा की प्रतिबद्धता को पूरा किया है. गोपीनाथपुर नीलगिरि में आयोजित उद्घाटन समारोह में सांसद प्रताप चंद्र सारंगी और विधायक सुकांत कुमार नायक उपस्थित थे. इस रूट पर प्रतिदिन तीन जोड़ी मेमू ट्रेनें चलेंगी. मेमू ट्रेनों का नियमित परिचालन 14.01.2024 से शुरू होगा और सभी मेमू ट्रेनें रास्ते में सुतेई बड़गांवों स्टेशन पर रुकेंगी.

बाद में बेतनोटी स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बेतनोटी स्टेशन पर सबवे की आधारशिला रखी. सबवे का निर्माण अधिक यात्री सुविधाएं प्रदान करने के एक हिस्से के रूप में किया जाएगा. यह यात्रियों के सुचारू प्रवेश और निकास और स्थानीय लोगों की मुक्त आवाजाही सुनिश्चित करेगा. उन्होंने बेतनोटी स्टेशन पर नए पीआरएस काउंटर का भी उद्घाटन किया. नया खुला पीआरएस काउंटर निवासियों के लिए सुविधाजनक और समय बचाने वाली टिकट बुकिंग सुविधा प्रदान करेगा.

बेतनोटी में आयोजित समारोह के दौरान बिश्वेश्वर टुडू, केंद्रीय जल शक्ति और जनजातीय मामलों के राज्य मंत्री, प्रताप चंद्र सारंगी, सांसद और सनातन बिजुली, माननीय विधायक उपस्थित थे. दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा ने गोपीनाथपुर नीलगिरि और बेतनोटी दोनों समारोहों में रेल मंत्री और अन्य अतिथियों का स्वागत किया. केआर चौधरी, मंडल रेल प्रबंधक, खड़गपुर और अन्य दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रमुख अधिकारी भी समारोह में उपस्थित थे.