IND Vs AFG 2nd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया है. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. आज के मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 172 रन पर सिमट गई. वहीं जीत के लिए 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी टीम इंडिया ने 15.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन ने खेली अर्धशतकीय पारी

आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम के लिए गुलबदीन नईब ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए. नजीबुल्लाह जादरान ने 23, मुजीब उर रहमान ने 21 और करीम जनात ने 20 रन का योगदान दिया. रहमनुल्लाह गुरबाज और मोहम्मद नबी ने 14-14 रन बनाए. कप्तान इब्राहिम जादरान आठ और अजमतुल्लाह उमरजई दो रन बनाकर आउट हुए. नूर अहमद ने एक रन बनाए. नवीन उल हक एक रन बनाकर नाबाद रहे. फजहलहक फारूकी खाता नहीं खोल पाए.

अर्शदीप ने झटके 3 विकेट

वहीं भारतीय गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को दो-दो सफलता मिली. शिवम दुबे ने एक विकेट लिया.

भारत के लिए यशस्वी और शिवम ने खेली अर्धशतकीय पारी

अफगानी टीम के दिए गए 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत ख़राब रही. कप्तान रोहित शर्मा का खाता इस मैच में भी नहीं खुला, वह लगातार दूसरे मुकाबले में शून्य पर आउट हो गए. विराट कोहली ने 14 महीने बाद वापसी करते हुए 16 बनाए. विकेट कीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा भी खाता नहीं खोल पाए. आज टीम इंडिया के लिए यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. यशस्वी ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए. वहीं, शिवम दुबे ने नाबाद 63 रन बनाए. वहीं रिंकू सिंह 9 रन बनाकर नाबाद रहे.

अफगानिस्तान के लिए करीम जनात ने लिए 2 विकेट

आज के मैच में अफगानिस्तान के लिए करीम जनात ने दो विकेट लिए. फजहलहक फारूकी और नवीन उल हक ने एक-एक विकेट लिया. अफगानिस्तान के खिलाफ इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक