नितिन नामदेव, रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने गृह जिले जशपुर में पीएम जनमन योजना में शामिल होने के लिए रवाना हुए. रवानगी से पहले रायपुर पुलिस ग्राउंड में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री जनधन योजना के उद्देश्य बतायें और इससे अनुसूचित जनजाति वर्ग के विकास की बात कही.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री जनमन योजना की शुरुआत हो चुकी है और वह लगातार चल रहा है. प्रधानमंत्री जनमन योजना अनुसूचित जनजाति वर्ग में विशेष राष्ट्रपति के जो दत्तक पुत्र कहलाते हैं ऐसे पहाड़ी कोरवा, अबूझमाड़िया, विभोर, कामार यह सब जाती हैं जो विशेष पिछड़ी अनुसूचित जनजाति में आते हैं. उनको विकास के मुख्य धारा से जोड़ने के लिए देश के पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री जनमन योजना की शुरुआत की है. जिसमें कुल 15 योजना प्राथमिकता के साथ उनको देने का काम होना है.

11 विभाग इसमें संलग्न है उनका आधार कार्ड बन जाए, उनके मोहल्ले तक रोड बने, बिजली पहुंचे, गैस सिलेंडर मिले इस तरीके से 15 काम प्राथमिकता से हो जाए यह उद्देश्य प्रधानमंत्री जनमन योजना का है. आज सौभाग्य की बात है कि बगीचा जहां पहाड़ी कोरवा रहते हैं उनसे सीधे हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री बातचीत करेंगे. जिसमें शामिल होने हम भी जा रहे हैं.