Latest IPO Open News: मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश यानी आईपीओ आज से सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुला रहेगा. यह इस साल का दूसरा मेनबोर्ड आईपीओ है, जो इस इश्यू के जरिए 1,171.58 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.

खुदरा निवेशक इस आईपीओ के लिए 17 जनवरी तक बोली लगा सकेंगे. कंपनी के शेयर 22 जनवरी को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर सूचीबद्ध होगा. इस साल का पहला आईपीओ ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड का है। जो 16 जनवरी को स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होगी.

कितना करना होगा निवेश ?

इस आईपीओ के लिए खुदरा निवेशक को कम से कम एक लॉट यानी 35 शेयरों के लिए आवेदन करना होगा. कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड ₹397-₹418 प्रति शेयर तय किया है.

अगर आप आईपीओ के ऊपरी प्राइस बैंड ₹418 के हिसाब से 1 लॉट के लिए आवेदन करते हैं तो आपको ₹14,630 का निवेश करना होगा. खुदरा निवेशक अधिकतम 13 लॉट यानी 455 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं, जिसके लिए उन्हें ₹190,190 का निवेश करना होगा.

इस इश्यू के लिए कंपनी OFS के जरिए 1,171.58 करोड़ रुपये के शेयरों का इंतजाम करेगी. यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल यानी ओएफएस है, जिसके जरिए कंपनी के प्रमोटर और मौजूदा निवेशक 2.8 करोड़ शेयर बेच रहे हैं। इसमें नए इक्विटी शेयर जारी नहीं किए जाएंगे.

35% शेयर खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित

मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज लिमिटेड के आईपीओ का 50% हिस्सा योग्य संस्थागत निवेशकों (क्यूआईबी) के लिए आरक्षित किया गया है. इसके अलावा 35% हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है और शेष 15% हिस्सा गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए आरक्षित है.