चंकी बाजपाई, इंदौर। मध्य प्रदेश में धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। ताजा मामला प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से सामने आया है। जहां क्राइम ब्रांच पुलिस ने शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करने वाले शातिर गैंग के एक फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी गैंग पीओएस एजेंट है। जो अपनी गेंग को ठगी करने के लिए मोबाइल सिम एवं कई तरह की सुविधा उपलब्ध कराता था।

क्राइम ब्रांच एडीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि आरोपी अपनी गैंग को कई फर्जी तरीके से मोबाइल की सिम उपलब्ध कराता था। पकड़ा गया आरोपी पीओएस एजेंट है, जो कई ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को सिम देने के नाम पर उनकी केवाईसी पर एक की जगह दो-दो सिमें जारी करवा कर गेंग को ठगी की वारदातों के लिए उपलब्ध कराता था। बतादें कि, आरोपी की गैंग के खिलाफ पूर्व में शेयर एडवाइजरी कंपनी चॉइस ब्रोकिंग व एफएक्स प्रो फॉरेक्स ट्रेडिंग कंपनी के नाम से कई लोगों के साथ ठगी करने का प्रकरण क्राइम ब्रांच थाने में दर्ज है। पकड़े गए आरोपी ने 12 से अधिक सिम कार्ड फर्जी तरीके से उपलब्ध कराए।

MP से 21 करोड़ राम नाम पहुंचेंगे अयोध्या: यहां मौजूद है अनोखी राम नाम बैंक, पैसों की जगह जमा होते हैं राम के नाम, जानें ब्याज में क्या मिलता है ?

वहीं इस गेंग ने कई फरियादियों को शेयर ट्रेडिंग कंपनी के नाम से फाइनेंशियल कंसलटेंसी फीस के तौर पर लाखों रुपए से ठगा है। योर फीस लोगों से शेयर मार्केट में अच्छा प्रॉफिट दिलवाने के नाम पर ली जाती थी और बाद में जब फरियादियों द्वारा पैसा इन्वेस्ट किया जाता था। उसके बाद यह प्रॉफिट के नाम से मुकर जाते थे और गायब हो जाते थे। क्राइम ब्रांच इंदौर में गैंग के फरार एजेंट दीपक पिता राधेश्याम राठौर निवासी नलखेड़ा आगर जिला को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस में पकड़े गए आरोपों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus