राजनांदगांव. पुलिस विभाग ने खोए हुए मोबाइल को उनके धारकों तक पहुंचाने की दिशा में कार्य करते हुए गुम मोबाइल फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया. जहां पुलिस ने लगभग 75 से अधिक मोबाइल धारकों को उनके गुम मोबाइल लौटाए. गुमे हुए फोन को पाने के बाद लोगों को चेहरे खुशी के मारे खिल उठे और सभी लोगों ने पुलिस का धन्यवाद भी किया.

राजनांदगांव पुलिस विभाग ने पिछले 2 महीना में गुम हुए मोबाइल फोन की शिकायत पर फोन की तलाश की. इस दौरान लगभग 100 से अधिक गुम मोबाइल पुलिस ने छत्तीसगढ़ सहित अलग-अलग राज्यों से बरामद किया है. सभी मोबाइलों की कीमत 20 लाख बताई जा रही है. इन मोबाइल फोन को उनके धारकों तक पहुंचाने के लिए राजनांदगांव पुलिस जन संवाद केंद्र में गुम मोबाइल फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें राजनांदगांव कलेक्टर संजय अग्रवाल भी उपस्थित हुए. इस दौरान कलेक्टर ने गुम मोबाइल फोन को उनके धारकों को सौंपा.

इस संबंध में राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा कि, आज के दौर में मोबाइल फोन में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज होते हैं. बैंक अकाउंट से लेकर आधार कार्ड के पीडीएफ भी रहते हैं. ऐसे में मोबाइल फोन गुम होने पर केंद्र शासन की सीआईआर पोर्टल के माध्यम से तत्काल मोबाइल ब्लॉक करके अपने खोए मोबाइल को ढूंढने में सहायता लेनी चाहिए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें