प्रदीप सिंह ठाकुर, देवास। मध्य प्रदेश के देवास जिला में सोनकच्छ की तहसीलदार अंजली गुप्ता ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए एक किसान को चूजा कह दिया। गरीब ने एक मामले को लेकर तहसीलदार को ड्यूटी समझते हुए उसे irresponsible (गैर जिम्मेदार) क्या कह दिया, अधिकारी तमतमा गई। इसके बाद तहसीलदार तहसीदार अंजली गुप्ता ने चिल्लाते हुए कहा, ”मैं कौन हूं…मैं तहसीलदार हूं…। सरकार को आप लोगों ने चुना है। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

अनोखी परंपरा: बरमान मेला में राजनीतिक पार्टियाें के लगते हैं आमने-सामने पंडाल, हाेती है तीखी नोंकझोक

पूरा मामला देवास जिले के सोनकच्छ का है। तहसीलदार अंजलि गुप्ता किसान के सरकारी प्रोजेक्ट के मामले में लोगों से मिलने पहुंची हुई थी। इस दौरान एक शख्स ने उन्हें अंग्रेजी में You Are Irresponsible (आप गैर जिम्मेदार हैं) कह दिया। शख्स के इतना कहते ही अधिकारी बोली कि चूजे हैं ये… अंडे से निकले नहीं कि बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। 


तहसीलदार ने आगे कहा कि इसने कैसे मुझे कह दिया कि You Are Irresponsible ? इस दौरान उन्होंने सरकार पर ही दोष मढ़ते हुए जनता से कहा कि मैं तहसीलदार हूं। ये किसका प्रोजेक्ट है, शासन का प्रोजेक्ट है। सरकार को किसने चुना आप लोगों ने। मैंने चुना क्या ? दो शब्द क्या पढ़ लिए अंग्रेजी में You Are Irresponsible . इस दौरान तहसीलदार अंजली गुप्ता ने वीडियो बना रहे शख्स का मोबाइल भी छीनने की कोशिश की। अधिकारी ने वीडियो बना रहे युवक से पूछा यह क्या हो रहा है ? क्या कर रहे हो ये ? 

क्या करवाई करेगा शासन 
अधिकारी का इस तरह से किसान के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करना बेहद शर्मनाक घटना है। एक तरफ सरकार किसानों को उनका हक दिलाने का हरसंभव प्रयास कर रही है वहीं इस तरह बड़े अधिकारी अपने पद की ताकत दिखा रहे हैं। साथ ही साथ इस मामले में जांच करने के बजाय अब सरकार पर ही सारा दोष मढ़ दिया जा रहा है। तहसीलदार के वीडियो के वायरल होने पर अब शासन इस पर क्या कार्रवाई करता है यह देखने वाली बात होगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-