शब्बीर अहमद, भोपाल। 14 जनवरी 2024 को धार में पतंगबाजी के दौरान चाइनीस मांझे की चपेट में आने से एक 7 वर्षीय बालक की गर्दन कट जाने से उसकी मौत हो गई थी। वहीं इस मामले में प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने इस मामले में दुख जताते हुए सरकार से जांच की मांग की है, साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की गुजारिश की है। 

सोशल मीडिया पर पहले दोस्ती, फिर घर में अकेला पाकर महिला से किया दुष्कर्म, FIR दर्ज 

बता दें कि 14 जनवरी के शाम को धार जिले में एक 7 साल के मासूम बालक कनिष्क चौहान की चाइनीज डोर की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद प्रशासन के साथ-साथ जनता भी सड़कों पर आ गई। मृतक के परिजनों के साथ स्थानीय लोगों ने सोमवार को हटवाड़ा में चक्का जाम कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रशासन से चाइनीज डोर को पूरी तरह प्रतिबंधित करने और मृतक के परिजन को 10 लाख रुपए मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की। एसडीएम रोशनी पाटीदार ने चक्काजाम स्थल पर पहुंचकर लोगों से चर्चा कर चक्काजाम खुलवाया। 

नेता प्रतिपक्ष ने उठाई जांच की मांग

मामले में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने जांच की मांग की है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर लिखा, ‘धार जिले में पतंग के धागे से हुई बच्चे की मौत की खबर दुखद है। प्रदेश में चाइनीज डोरे के संबंध में प्रतिबंधित आदेश जारी होने के बावजूद भी यह बाजारों में धड़ल्ले से बिक रहा है, जिसके चलते धार में एक बच्चे को अपनी जान देनी पड़ी। सरकार तत्काल मामले की उचित जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे और मृतक बच्चे के परिवार को तत्काल सहायता राशि प्रदान करें।’

Read More:-