सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश में लल्लूराम डॉट कॉम (Lalluram.com) की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है। ग्वालियर में नौकरी के बदले सेक्स की डिमांड करने वाले बीज निगम अफसर संजीव कुमार की सेवा समाप्त कर दी गई है। अधिकारी पर महिला ने गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई है। लल्लूराम डॉट कॉम ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

मध्य प्रदेश राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम के प्रबंध संचालक ने संविदा पर नियुक्त संजीव कुमार तंतुवाय, प्रक्षेत्र उत्पादन अधिकारी निगम मुख्यालय भोपाल की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी है।

अधिकारी की शर्मनाक हरकत पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा- “घोर निंदनीय और अमर्यादित कृत्य करने वाले बीज निगम के प्रक्षेत्र उत्पादन अधिकारी संजीव कुमार तंतुवाय की संविदा सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गईं हैं। ऐसा हीन कार्य करने वाले किसी भी शख्स को शासकीय सेवा में रहने का कोई अधिकार नहीं है।”

नौकरी के बदले SEX की डिमांड: इंटरव्यू के बाद अफसर ने छात्राओं से की ‘गंदी बात’ जॉब दिलाने के नाम पर की एक रात साथ बिताने की मांग

क्या है पूरा मामला

ग्वालियर में छात्राओं से नौकरी के नाम पर “सेक्स डिमांड” करने का मामला सामने आने के बाद अफसर संजीव कुमार के खिलाफ एक्शन शुरू हो गया था। बीज निगम के महाप्रबंधक ने आरोपी प्रोडक्शन असिस्टेंट संजीव कुमार तंतुवे को शोकज़ नोटिस जारी कर दिया था। वहीं मध्यप्रदेश बीज निगम के अध्यक्ष मुन्ना लाल गोयल ने आरोपी अधिकारी को बर्खास्त करने के निर्देश दिए थे। बीज निगम अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल के निर्देश के बाद विभाग ने अधिकारी को 72 घंटे के अंदर बर्खास्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। 

Lalluram Impact : नौकरी के बदले SEX की डिमांड करने वाला अफसर होगा बर्खास्त, बीज निगम के अध्यक्ष ने दिए निर्देश

भोपाल से आए बीज निगम के अफसर संजीव तंतुआ ने इंटरव्यू के बाद छात्राओं से सेक्स डिमांड की थी। ग्वालियर एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में बीज विकास निगम में नौकरी के लिए इंटरव्यू हुए थे। संजीव ने नौकरी दिलाने के नाम पर दो छात्राओं से एक रात बिताने की डिमांड की थी। 3 जनवरी को ग्वालियर कृषि विश्वविद्यालय में इंटरव्यू हुए थे। इस मामले में रीवा निवासी M.Sc. की छात्रा ने ग्वालियर क्राइम ब्रांच से शिकायत की थी। जिस पर क्राइम ब्रांच ने आरोपी के खिलाफ धारा 354 ए के तहत छेड़छाड़ का केस दर्ज कर उसे नोटिस जारी किया।  

 इसके बाद प्रदेश बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल ने आरोपी अधिकारी संजीव कुमार को बर्खास्त करने के निर्देश दे दिए। अध्यक्ष के निर्देश के बाद अब 72 घंटे के अंदर आरोपी को बर्खास्त करने के लिए कार्रवाई  की गई। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-