नई दिल्ली: घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कर इलाज करने से मना करने वाले जीटीबी और एलएनजेपी के चार डॉक्टरों पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कार्रवाई की है. इन डॉक्टरों ने पुलिस द्वारा घायल अवस्था में लाए गए एक व्यक्ति को भर्ती कर इलाज करने से इन्कार कर दिया था.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने जीटीबी एक डॉक्टर और एलएनजेपी के एक डॉक्टर को बर्खास्त करने और दोनों अस्पतालों के एक-एक डॉक्टर को सस्पेंड करने का प्रस्ताव दिया था. जिसे सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंजूरी दे दी है और फाइल एलजी के पास भेज दी है. इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली सरकार अपने नागरिकों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है. इस तरह की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

बता दें कि दो-तीन जनवरी की रात को पुलिस एक आरोपी को लेकर अस्पताल गई थी. वह आरोपी चलती पुलिस वैन में कूद गया था. उसे सिर में गंभीर चोट लगी थी. पुलिस गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को जग जीवन प्रकाश अस्पताल ले गई. वहां से उसे जीटीबी के लिए रेफर कर दिया. जब पुलिस उसे जीटीबी लेकर आई तो उस समय ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने उसे भर्ती करने से इन्कार कर दिया. फिर पुलिस उसे लोकनायक अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन यहां पर भी उस दौरान ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने घायल को भर्ती कर इलाज करने से इन्कार कर दिया. समय पर उचित इलाज नहीं मिलने के कारण गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की मौत हो गई.