ग्वालियर/भोपाल। मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड का सिलसिला जारी है। प्रदेश के ग्वालियर में ठंड ने जबरदस्त कहर बरपा रखा है। पूरा चंबल अंचल कोहरे के आगोश में है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। 16 जनवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिससे बूंदाबांदी के साथ तेज बारिश के आसार है।

आवारा कुत्तों का आतंक: 24 घंटे में 400 से ज्यादा लोगों को काटा, 13 साल के बच्चे को नोचा, डॉग बाइट के 348 मरीज पहुंचे अस्पताल

कड़ाके की ठंड के बाद प्रदेश में फ‍िर मौसम का मिजाज बदला है। आज से यानी 16 जनवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा। मौसम विभाग के नए पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश में बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी के आसार है। इसके साथ ही 18 से 20 जनवरी को कोहरे और ठंड का असर तेज होगा। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

महानगरों का तापमान

  • शहर – अधिकतम – न्यूनतम
  • भोपाल – 25.3 – 13
  • इंदौर – 24.9 – 11.6
  • जबलपुर -23.7 – 11.6
  • ग्वालियर – 19.5 – 8.8

22 जनवरी को मांस मटन की दुकानें रहेंगी बंद: शहर के थानों में विराजेंगे श्री राम, मॉल्स में लगेगी राम मंदिर की प्रतिकृति

डबरा में ठंड का सितम
ग्वालियर अंचल में इन दिनों शर्दी का सितम लगातार जारी है। बढ़ती सर्दी से एक बार फिर कोहरे ने दस्तक दी है। जिसके बाद लोगों का जनजीवन अस्त वियस्त है। ठंड से सबसे ज्यादा छात्र छात्राओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीण अंचल में बढ़ती हुई ठंड मवेशियों के लिए भी मुसीबत बनी है। हालाकि इन दिनों खेतों में खड़ी गेंहू की फसल को इस घने कोहरे से फायदा मिल सकता है।

वही बढ़ती ठंड और कोहरे से ट्रैन लेट चली रही है। इसके साथ ही सड़कों व हाईवे की बात करे तो विजिबिलिटी 05 से 07 मीटर ही नजर आ रही है। सबसे अधिक समस्या रोज मर्रा के रिक्शे चलाकर और मजदूरी करने वाले लोगों को इस सर्दी से काम धंधा करने में परेशानी अधिक हो रही हे।

कोहरे की आगोश में ग्वालियर चंबल अंचल
अंचल में आज लगातार तीसरे दिन कोहरे का कहर जारी है। सुबह 7:00 विजिबिलिटी 20 मीटर से भी कम रही। वहीं यह। बीती रात का न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री दर्ज किया गया। घने कोहरे से ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा हुआ है। दिल्ली से ग्वालियर के बीच ट्रेनों की रफ्तार कम हो गई है। 130 किलोमीटर की गति वाली ट्रेन 60 किलोमीटर रफ्तार से चल रही है। वहीं दिल्ली पंजाब हिमाचल की ट्रेन 13 घंटे तक लेट आ रही है। इधर सुबह आने वाली शताब्दी, वंदे भारत, भोपाल एक्सप्रेस सहित एक दर्जन ट्रेन लेट है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-