Integra Essentia Share Price: मंगलवार को शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में उतार-चढ़ाव दर्ज किया जा रहा था और बीएसई सेंसेक्स 81 अंक की बढ़त के साथ 73409 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था. वहीं निफ्टी 506 अंक की बढ़त के साथ 22103 अंक के स्तर पर काम कर रहा था.

शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में निफ्टी आईटी इंडेक्स में कमजोरी दर्ज की जा रही थी. अगर शेयर बाजार में कमजोरी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो एचसीएल टेक, विप्रो, एलटीआई माइंड ट्री और टेक महिंद्रा के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही है.

मंगलवार को शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव भरे कारोबारी दौर में इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड के शेयरों में 5 फीसदी की बढ़त दर्ज की जा रही थी और ये 35 पैसे की बढ़त के साथ 7.35 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. यह इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड के शेयरों का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर भी है, जिसका मार्केट कैप करीब 672 करोड़ रुपये है.

इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड के शेयरों का 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर 2.65 रुपये है. पिछले 5 दिनों में इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड के शेयरों ने निवेशकों को 19 फीसदी और पिछले एक महीने में 162 फीसदी का रिटर्न दिया है.

18 दिसंबर 2023 को इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड के शेयर 2.80 रुपये के स्तर पर थे जहां से निवेशकों को 162 फीसदी का बंपर रिटर्न मिला है. इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड के शेयरों ने 2 साल की अवधि में 7 मार्च 2022 को 0.83 पैसे के स्तर से 786 फीसदी का बंपर रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड एलआईसी की एक निवेश कंपनी है जिसके शेयरों ने छोटी और लंबी अवधि में अच्छा प्रदर्शन किया है.

इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड ने हाल ही में निवेशकों को एक-एक के अनुपात में बोनस शेयर दिए हैं. इसके साथ ही इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड की चुकता इक्विटी शेयर पूंजी 45.70 करोड़ रुपये के बजाय 91.40 करोड़ रुपये हो गई है. अगर इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड के शेयरों में एलआईसी के निवेश की बात करें तो एलआईसी के पास कंपनी के 48.59 लाख शेयर हैं. एलआईसी ने इंटेग्रा एसेंशिया के शेयरों में ₹5 के स्तर पर निवेश किया है.

नोट : निवेश से पहले विशेषज्ञों सलाह जरुर लें.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक