34 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 के तहत जागरूकता रथ अगले एक महीने तकपूरे जिले में घूम-घूमकर सड़क और साइबर सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करेगा.

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जशपुर जिले के अपने गृहग्राम बगिया के निवास स्थल से सड़क सुरक्षा हेलमेट जागरूकता रैली और अंजोर रथ को रवाना किया. इस खास मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभी से यातायात नियमों के पालन करने की अपील की.

विष्णुदेव साय ने कहा कि, दोपहिया चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनें और चार पहिया में सीट बेल्ट जरूर लगाएं, नशे की हालत कभी भी गाड़ी न चलाएं, सड़क पर लापरवाही से न चलें. एक छोटी सी चूक से कई जिंदगी दांव पर लग जाती है. इसलिए जिम्मेदारी पूर्वक नियमों का पालन करें.

बता दें कि, सड़क सुरक्षा हेलमेट जागरूकता रैली और अंजोर रथ को रवाना करने के दौरान विधायक पत्थलगांव गोमती साय, आईजी अंकित गर्ग, सीसीएफ नवीद सजाउद्दीन, कलेक्टर डॉ रवि मित्तल, एसपी डी रविशंकर सहित अन्य जनप्रतिनिधि व वरिष्ठ अधिकारी भी मौजुद थे.

गौरतलब है कि, 34 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 के तहत जशपुर जिला पुलिस विभाग की ओर से यह रैली निकाली गई है. जो लोगों को यातायात नियमों के उल्लंघन से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करते हुए नियमों के पालन के लिए प्रेरित करेगी. नवा अंजोर रथ में वीडियो फिल्मस के माध्यम से सड़क सुरक्षा और साइबर सिक्योरिटी के लिए रखी जाने वाली सावधानियों के प्रति आम जन को जागरूक किया जाएगा. यह रथ अगले माह तक पूरे जिले का भ्रमण करेगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus