Rajasthan News: प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी के आह्वान के तहत राजस्थान सरकार के शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने सोमवार को कोटा के रामगंजमंडी में स्थित गायत्री शक्तिपीठ पर स्वच्छता अभियान चलाकर पूरे मंदिर परिसर को साफ-सुथरा किया।

मंत्री ने कहा कि 22 जनवरी को प्रभु रामचंद्र जी अपने नवनिर्मित भव्य और दिव्य मंदिर में विराजेंगे। इस ऐतिहासिक अवसर पर पूरे देश में दीपावली मनाई जाएगी। माननीय प्रधानमंत्री जी ने इस अवसर पर देश के सभी मंदिरों और धार्मिक स्थलों की साफ-सफाई और सजावट करने का आग्रह किया है। इसी क्रम में आज रामगंजमंडी क्षेत्र के एक सौ से अधिक कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय नागरिकों ने कैबिनेट मंत्री के नेतृत्व में पूरे मंदिर परिसर की झाड़ू लगाकर, धुलाई और पोछा लगाकर सफ़ाई की।

मंत्री ने कहा कि वो प्रत्येक माह अपने-अपने वार्डाे में भी इसी तरह स्वच्छता अभियान चलाकर अपने नगर को स्वच्छ बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

उन्होंने कहा राज्य सरकार प्रदेश की सफाई व्यवस्था पर भरपूर खर्चा कर रही है। छोटी से छोटी पंचायत को 5 लाख रुपए सालाना तथा बड़ी पंचायत को 40 लाख रुपए सालाना के दिए जा रहे हैं फिर भी अपेक्षित परिणाम नजर नहीं आ रहे। उन्होंने प्रदेश की जनता से आह्वान किया कि सभी मिलकर अपने क्षेत्र की सफाई में योगदान दें, ताकि हमारा राजस्थान स्वस्थ और सुंदर बने।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें