मनेंद्र पटेल, दुर्ग। सूखे नशे के खिलाफ छत्तीसगढ़ के इतिहास में दुर्ग पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। अंतरराज्यीय नशीली दवाइयों की सप्लाई चैन पर राजस्थान के कोटा, बुन्दी, जयपुर में दुर्ग पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने 1 करोड़ 60 लाख 44 हजार रुपये से भी अधिक की नशीली टेबलेट और कप सिरप जब्त किया है। नशीली दवाइयों की अंतराष्ट्रीय मार्केट में भी सप्लाई हो रही थी। डार्क वेब के माध्यम से आरोपी जुड़े थे। इस मामले में पुलिस ने तिरूपति विहार देवपुरा जिला बुंदी राजस्थान अंकुश पॉलीवाल को गिरफ्तार किया है।

बता दें छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सूखे नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत दुर्ग एसपी राम गोपाल गर्ग निर्देशन में दुर्ग पुलिस ने एनडीपीएस के हर एक अपराध में पूरी चैन को गिरफ्तार करने की मुहीम चलाई जा रही है। इसके तहत दुर्ग जिले के थाना मोहन नगर ने नारकोटिक एक्ट में विवेचना और राजस्थान जाकर आरोपी की पतासाजी की गई। जहाँ मोहन नगर थाने की विशेष टीम राजस्थान के बुन्दी में बॉयोलैब रेमेडिस के संचालक अंकुश पालीवाल तक पहुंची। पुलिस को पता चला कि अंकुश पालीवाल ने पूरे देश के विभिन्न राज्यों और अंतराष्ट्रीय मार्केट बांग्लादेश में ऑनलाइन माध्यम से फर्जी कम्पनियों को नशीली दवाइयां सप्लाई कर रहा था। जिसके बाद दुर्ग पुलिस ने दबिश दी और अंकुश पालीवाल को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने अंकुश पालीवाल के पास से अवैध रूप से जमा किये गए प्रतिबंधित नशीली टेबलेट और सिरप को जब्त किया। जब्त टेबलेट और सिरप का मार्केट रेट 1 करोड़ 60 लाख 44 हजार रुपये से ज्यादा का है। सूखे नशे मोहलतंगर INOPE TO के खिलाफ छत्तीसगढ़ के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई दुर्ग पुलिस ने किया है।