कुमार इंदर, जबलपुर। जबलपुर के साइंस कॉलेज में सोमवार को हुई घटना के विरोध में एबीवीपी के छात्रों ने आज साइंस कॉलेज का घेराव कर दिया। एबीवीपी के प्रदेश मंत्री माखन शर्मा ने कहा की, उनका विरोध हॉस्टल के छात्रों से नहीं बल्कि उन असामाजिक तत्वों से है जो छात्रावास के नाम पर वहां गलत तरीके से रहकर उपद्रव करते हैं । इसी कड़ी में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जबलपुर महानगर के कार्यकर्ताओं द्वारा साइंस कॉलेज के प्राचार्य महोदय के समक्ष जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया व कार्रवाई की मांग की गई। एबीवीपी ने कार्रवाई  ना होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी। छात्रों की मांग पर कॉलेज के प्रिंसिपल ने आश्वासन दिलाया कि मामले की उचित जांच करेंगे और जो भी अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

कॉलेज की कैंटीन में दंगल: कुर्सी के लिए आपस में भिड़े छात्र, कई घायल, जाने पूरा मामला  

क्या है पूरा मामला 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री माखन शर्मा ने बताया कि, कल सोमवार को साइंस कॉलेज में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जूनियर छात्रों को कुर्सी में बैठ कर चाय पीने से इनकार करते हुए कहा कि यहां सिर्फ़ हॉस्टल के सीनियर छात्र ही बैठ सकते हैं , जिसका विरोध करने पर असामाजिक तत्वों द्वारा उन छात्रों से मारपीट की गई । यह जानकारी जैसे ही विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को लगी तुरंत सभी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहुँच कर विरोध किया साथ ही उन युवकों को वहां से खदेड़ा। उसके कुछ समय बाद जैसे ही कुछ युवक हॉस्टल के अंदर गए तो उन पर पथराव शुरू कर दिया, जिसकी जानकारी एबीवीपी ने तुरंत सिविल लाइन थाने  में दी। पुलिस द्वारा जब हॉस्टल की छानबीन की गई तो उन्हें बिना पंजीयन के छात्रावास में रह रहे लगभग आधा दर्जन छात्र मिले थे।

Crime News: आधी रात का करता था इंतजार, फिर अपने ही मोहल्ले में करता था ये काम, सीसीटीवी में हुआ कैद

प्रदर्शन के दौरान ये लोग रहे मौजूद 

प्रदर्शन के दौरान महानगर मंत्री ऐश्वर्य सोनकर, आर्यन पुंज, आदर्श रावत, प्रांशुल सोनकर, शोभित मिश्रा, अंचल मिश्रा, आयुष सोनकर , शशांक शर्मा, राहुल ठाकुर एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Read More:-