संतोष राजपूत, शुजालपुर। मध्य प्रदेश के शुजालपुर में 67 वी शालेय राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में देश के 34 राज्यों व संस्थाओं के करीब 1000 खिलाड़ी शामिल होने के लिए पहुंचे है। 21 जनवरी तक चलने वाली इस स्पर्धा में आए खिलाड़ियों ने मंगलवार को शुजालपुर में मार्च पास्ट निकाला, जिसका शहर के लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

राष्ट्रीय शालेय हैंडबॉल प्रतियोगिता में 17 वर्ष आयु वर्ग के खिलाड़ी बालक व बालिका दोनों श्रेणियों में शामिल होंगे। 16 से 21 जनवरी तक आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता में करीब 132 मैच होने के बाद 21 जनवरी को स्पर्धा का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। शुजालपुर के सरकारी छात्रावासों के साथ ही निजी स्कूलों सहित 19 संस्थानों में इन खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था की गई है। प्रतिदिन करीब 25 मैच खेले जाएंगे। 

श्री राम मंदिर मंडी परिसर से देश भर से आए खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट निकाला और घोष की ताल पर कदम मिलते हुए खेल मैदान शासकीय जवाहरलाल नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय पहुंचे। करीब 1 किलोमीटर लंबा खिलाड़ियों का मार्च पास्ट शहर में जहां से गुजरा, वहां लोगों ने फूल बरसा कर देशभर से आए इन खिलाड़ियों का स्वागत किया। कॉलेज मैदान पर मध्य प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक नायक, पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह अतिथियों की उपस्थिति में कार्यक्रम शुरू किया गया। मार्च पास्ट में अतिथियों ने खिलाड़ियों की सलामी स्वीकार कर उन्हें खेल भावना के साथ इस राष्ट्रीय स्पर्धा में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का आह्वान किया।

मध्य प्रदेश की आव भगत से अभिभूत हुए खिलाड़ी

मध्य प्रदेश के शुजालपुर में पूरे देश के आए खिलाड़ियों का पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत खिलाड़ियों को भाव विभोर कर गया। मणिपुर की सुमोबाला नोमायकेम ने बताया कि कई प्रतियोगिताओं में गए। लेकिन ऐसा स्वागत कहीं नहीं हुआ। जम्मू कश्मीर से आई जैनब अफजल अली, इर्तजा अली ने भी स्वागत की प्रशंसा की। इन्होंने आवास व्यवस्था में गड़बड़ी बताते हुए उसमें सुधार की जरूरत बताई। गुजरात से आई सुमिता, असम की तृष्णा गोगेय, आंध्र प्रदेश की नक्षत्रा, पंजाब की ज्ञानी गौतम व छत्तीसगढ़ की सिंदरानी साहू ने भी आयोजन की व्यवस्था को सराहा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-