रायपुर. छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में युवती से गैंगरेप मामले की जांच के लिए कांग्रेस ने जांच समिति बनाई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पूर्व मंत्री एवं विधायक अनिला भेडिया के नेतृत्व में पांच सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है. इस समिति में डौंडीलोहारा विधायक अनिला भेडिया संयोजक, बालोद विधायक संगीता सिन्हा, गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद, डीसीसी महामंत्री धीरज उपाध्याय, गुंडरदेही ब्लॉक अध्यक्ष भोजराम साहू सदस्य बनाए गए हैं.

जांच समिति के सदस्यों से कहा गया है कि वे अविलंब प्रभावित गांव का दौरा कर पीड़िता व परिजनों सहित स्थानीय ग्रामवासियों से चर्चा करें. साथ ही घटना की वस्तुस्थिति से अवगत होकर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजे.

जानकारी के अनुसार, गुंडरदेही थाना क्षेत्र अंतर्गत 15 जनवरी यानी सोमवार की रात युवती को तीन दरिंदों ने अपने हवस का शिकार बनाया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. घटना के बाद पीड़िता थाने पहुंची और अपने साथ घटी घटना की शिकायत पुलिस से की. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है.

इस मामले में पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछता जारी है. सामूहिक दुष्कर्म की घटना से महिला सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं. बालोद में युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि घटना बहुत शर्मनाक करने वाली है, इसकी निंदा करते हैं. सरकार त्वरित कार्रवाई करें, कानून व्यवस्था की स्थिति दुरुस्त हो. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक