सुधीर दंडोतिया, भोपाल. अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है. इसे लेकर पूरे देश भर में उत्सव का माहौल है. पीएम मोदी के आग्रह के बाद सभी मंदिरों में सफाई की जा रही है. इसी सिलसिले में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुधवार को सीहोर के गणेश मंदिर परिसर में झाड़ू लगाकर सफाई की. इस दौरान वहां मौजूद महिलाओं ने “राम आएंगे अवध में आज कर लो सफाई” गीत गाया.

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद का सनसनीखेज बयान, अटल बिहारी बाजपेई को लेकर खोले गहरे राज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ मंदिर अभियान’ के अंतर्गत शिवराज सिंह चौहान ने आज सीहोर के गणेश मंदिर परिसर में साफ-सफाई की. इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत, स्वच्छ मंदिर और स्वच्छ मन हो . राष्ट्र आराधना में अर्पित यह सर्वस्व जीवन हो.

रामलला के वस्त्र में आज भी वही चमक: 1992 को भगवान ने पहने थे ये कपड़े, बाबरी मस्जिद विध्वंस के दोरान कार सेवक ने इस कारण से छिपा कर रखा, यहां देखें तस्वीरें…

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लंबे संघर्ष के बाद अब रामलला दिव्य और भव्य मंदिर में पधार रहे हैं. उनकी प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. 22 जनवरी हमारे देश और हमारी संस्कृति के लिए बेहद महत्वपूर्ण दिन है. पीएम नरेंद्र मोदी पूरी विधि विधान से राम लला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. राम तो सृष्टि के कण-कण में विराजमान हैं. हर एक मंदिर भगवान का ही मंदिर है. इसलिए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के सभी मंदिर स्वच्छ हो.

22 जनवरी को अयोध्या में आएंगे राम, प्रभु को लेने जा रहे कटनी से हनुमान

लाखों लोग आज मंदिर को स्वच्छ करने में लगे हुए हैं. हम भगवान की पूजा तो करते हैं लेकिन कई जगह मंदिर और मंदिर परिसर इतने स्वच्छ नहीं होते. जहां स्वच्छता होती है वहीं तो भगवान होते हैं. राम हमारे रोम-रोम में बसे हैं और हम 22 जनवरी का इंतजार कर रहे हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-