रायपुर. अयोध्या के साथ साथ राम नाम की धुन राजधानी में भी सुनाई दे रही है. श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर महाकाल मित्र मंडली द्वारा शहर में भव्य राम कथा का आयोजन किया जा रहा है. इस कथा में कथावाचक के रूप में आचार्य युवराज पाण्डे उपस्थित होंगे.

 आचार्य युवराज पाण्डे ने राम लला की इस प्राण प्रतिष्ठा के खास दिन को यादगार बनने की हर सनातनी से अपील की है. उन्होंने कहा की यह कई सालों की तपस्या और इंतजार का यह फल है, जिसे हर सनातनी को इसे यादगार बनाने में अपना योगदान देना चाहिए. घरों को दीप और तोरण से सजाएं. रंगोली बनाएं आतिशबाजी करें. आपस में उत्सव मना कर इस दिन को खास बनाएं. मंदिरों में सफाई रखें, संग रोगन करे. श्री राम के नाम का जप करें, भजन कीर्तन और पाठ करें.

 महाकाल मित्र मंडली के साथियों के अनुसार 22 जनवरी को श्री रामकथा के साथ साथ देवी जस गीत का भी आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए भव्य मंच का निर्माण किया जा रहा है. साथ ही कथावाचक युवराज पाण्डे का भव्य स्वागत करने की तैयारी भी की है. उत्सव को खास बनाने आतिशबाजी भी की जायेगी. कार्यक्रम 6 बजे से शुरू होगा, जिसमें बड़ी संख्या में भक्त शामिल होंगे. इस आयोजन के लिए कुशालपुर संतोषी चौक, कथा स्थल को विशेष तरीके से सजाया गया है.

https://www.instagram.com/p/C2H6Y9SPsc-/