Rajasthan News: उदयपुर . रेलवे ने उदयपुर से कामाख्या जाने वाली कवि गुरु एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन का रूट बदल दिया है. ऐसे में यह ट्रेन अब अयोध्या होकर नहीं चल रही है. रेलवे सूत्रों के अनुसार राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को देखते हुए रेलवे ने इस रेल का मार्ग बदल दिया है. ऐसे में आगामी आदेश तक यह ट्रेन अयोध्या नहीं जाएगी.

561559-railway-012917

उदयपुर से कामाख्या जाने वाली कवि गुरु एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 19615 सप्ताह में एक दिन सोमवार शाम को 4.05 बजे उदयपुर से रवाना होती थी. जो जयपुर, कासकंज, अयोध्या होते हुए कामाख्या पहुंचती थी. रेलवे ने गत दिनों इस रेलगाड़ी का रूट बदलकर जयपुर, सुल्तानपुर होकर कामाख्या कर दिया. ऐसे में यह ट्रेन अब अयोध्या नहीं जा रही है. सूत्रों ने बताया कि ट्रेन को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर बदले हुए रूट से चलाया जा रहा है. यह गाड़ी कामाख्या से सप्ताह में एक दिन गुरुवार शाम 6.30 बजे रवाना होकर रविवार रात 11.55 पर उदयपुर पहुंचती है. यह गाड़ी भी बदले हुए रूट से ही संचालित हो रही है.

रेलवे ने शुरू की स्पेशल ट्रेनें

रेलवे ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद उत्तर-पश्चिम रेल मंडल के बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर से स्पेशल ट्रेन के शिड्यूल जारी किए है. जानकारी के अनुसार आस्था ट्रेनों के नाम से जारी किए गए इन शिड्यूल में आने वाले समय में अन्य स्थानों से भी अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन होगा.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें