कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर के बरगी थाना पुलिस ने एक ढोंगी बाबा को गिरफ्तार किया है। ये बाबा पूजा पाठ के नाम पर लोगों से ठगी किया करता था। ऐसा ही एक मामला सामने आया था जब 16 जनवरी को एक महिला ने बरगी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके पति को ठीक करने के नाम पर एक बाबा ने उनके लाखों के गहने पार कर दिए थे। 

सड़क हादसे में युवक की मौत: एक की हालत गंभीर, हेलमेट होता तो शायद बच जाती जान

पूनम साहू ने लिखित शिकायत की है कि, उसके पति राकेश साहू का एक्सीडेंट हो गया था जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं  पर उसे एक पंडित जी मिले जिन्होने अपना नाम अरविन्द पाण्डे बताया।  इलाज के दौरान उसके पति को झटके आ रहे थे तो कथित पंडित ने पति को देखकर बोला कि, इनके ऊपर बाहरी हवा लगी है। उन्हें ताबीज बनवाकर दूंगा तो ठीक हो जायेगें। कुछ दिन बाद ढोंगी बाबा महिला के घर आया और बोला कि तुम्हारे जेवर कहां है तो उसने कहा कि घर मे है। तो उसने कहा कि जेवर मेरे पास लाकर रख दो, उसने अपने पति एवं बच्चे की सलामती के लिए उसके पास सोने की तीन जोड़ी झुमकी, एक बड़ा हार, 2 मंगलसूत्र , 2 अंगूठी, 4 चूड़ी , 1 पंचाली, 1 हाय,  चांदी की 2 छोटी पायल,  एक बड़ी पायल, 2 संतान सातें की चूड़ी लाकर सामने रख दी। 

पीजी कॉलेज के सामने से छात्रा का अपहरण: 5 युवकों ने जबरन वैन में बिठाया, एग्जाम देने आई थी युवती 

ढोंगी बाबा ने महिला से कहा कि पूरा जेवर इस लाल कपड़े के ऊपर रख दो फिर बोला कि घर के चारों कोनों में पानी छिड़क दो और अगरबत्ती जला दो, वह बहकावे में आकर अगरबत्ती जलाने लगी और वापस आयी तो बाबा ने लाल कपड़ा बांधकर दिया फिर अगरबत्ती घुमाकर बोला कि इसे अंदर ले जाकर पेटी में रख दो और 21 दिन बाद खोलना तुम्हारा पति और बच्चा ठीक हो जायेगा। उसने अरविन्द पाण्डे द्वारा दी हुई पोटली घर के अंदर ले जाकर पेटी में रख दी। अरविन्द पाण्डे ने कहा था कि यह पोटली अपने मायके में ले जाकर खोलना, वह 2 माह के बाद अपने मायके सुनवारा चरगंवा गयी ओर पोटली अपनी मां के सामने खोली तो पोटली में केवल एक जोड़ी पायल, एक छोटी बिछिया नारियल मिला उसके अन्य जेवरात नहीं थे। 

कथित ढोंगी बाबा अरविन्द पाण्डे उससे धोखाधड़ी से छल करके उसके जेवर लेकर चला गया। शिकायत पर आरोपी अरविन्द पाण्डे के खिलाफ़ मामला कर जांच में लिया गया। पुलिस द्वारा पतासाजी करते हुये अरविन्द पाण्डे को तिलवाराघाट स्थित राधाकृष्ण मंदिर के पास दबिश देते हुये पकड़ा गया। कड़ाई से पूछताछ पर ढोंगी ने पूजा पाठ के नाम पर पूनम साहू के साथ धोखधडी करते हुये सोने चांदी के जेवर हडपना स्वीकार किया। आरोपी की निशादेही पर हड़पे हुये जेवर जब्त करते हुये आरोपी की प्रकरण में विधिवत गिरफ्तारी की गई।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-