नितिन नामदेव, रायपुर। डिप्टी सीएम अरुण साव ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह और छत्तीसगढ़ में इसकी तैयारियों को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, 22 जनवरी का दिन ऐतिहासिक दिन होने वाला है. क्योंकि उस दिन अयोध्या में भव्य और दिव्य रामलला के मंदिर के लोकार्पण का कार्यक्रम होगा. दुनिया के राम भक्त इस दिन को उत्सव के रूप में मनाकर इस ऐतिहासिक पल को और यादगार बनाने की तैयारी कर रहे है. उन्होंने बताया कि, छत्तीसगढ़ में विशेष तैयारी की जा रही. शहर-शहर, गांव-गांव, अलग-अलग धार्मिक संगठनों द्वारा विविध आयोजन की तैयारी है. हमारी सरकार भी तैयारी में जुटी है. छत्तीसगढ़ के लोगों में इसे लेकर दोगुना उत्साह है. हर एक व्यक्ति इस दिन को यादगार बनाने की तैयारी में हैं.

कांग्रेस ने भगवान राम को कहा काल्पनिक

वहीं अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस के शामिल नहीं होने पर डिप्टी अरुण साव ने तंज कसते हुए कहा कि, कांग्रेस का रुख साफ है. यही कांग्रेस है जिन्होंने भगवान राम को काल्पनिक कहा था. उन्होंने राम मंदिर के निर्माण में रोड़े अटकाए. आज पूरा देश मंदिर के लोकार्पण को ऐतिहासिक बनाने में लगा हुआ हैं, कांग्रेसी सोंचे वे कहां हैं.

कांग्रेस के वादाखिलाफी की गैरंटी वाले बयान पर साव ने किया पलटवार

मोदी की गैरंटी को वादाखिलाफी की गैरंटी देने वाले कांग्रेस के बयान पर डिप्टी सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि, अब तो कांग्रेस के बातों पर ज्यादा भरोसा नहीं. 5 साल में छत्तीसगढ़ की जनता को जैसे ठगा, लूटा गया. आज जब मोदी की गारंटी लोगों तक जा रही. उनके पेट में दर्द हो रहा है. क्योंकि उनकी सोच नहीं है. जनहित और जनता के हित में काम हो. वह कभी करने की कल्पना नहीं कर सकते. आज हमारी सरकार काम कर रही है तो उनके पेट में दर्द हो रहा है.

राजनीतिक प्रकरणों की वापसी पर कमेटी करेगी समीक्षा – डिप्टी सीएम साव

कैबिनट में राजनीतिक प्रकरण वापस लेने के फैसले पर अरुण साव ने बताया कि, कैबिनेट में राजनीतिक प्रकरणों की वापसी पर कमिटी गठित की गई है. मामले की जानकारी मंगाई गई है. कमेटी प्रकरणों की समीक्षा करेगी. उसके बाद अनुसंशा कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

निगम आयुक्त को स्पॉट पर जाने के निर्देश पर बोले साव

बीते दिनों मंत्रालय में हुई नगरीय प्रशासन विभाग की बैठक में उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने नगरीय प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक में सभी नगर निगमों के आयुक्त को स्पॉट पर जाकर निर्माण कार्यों और साफ-सफाई का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे, जिसे लेकर उन्होंने बताया कि, हमारी सरकार की ये जवाब देही है कि, सरकार के अधिकारी कर्मचारी जनता के प्रति जिम्मेदारी का ठीक तरह से निर्वहन करें. जनता के इच्छा आकांक्षाओं के अनुरूप काम करें. इसके लिए लगातार हम प्रयत्न कर रहे हैं. सरकार का काम निष्पक्ष हो, इस दिशा में हमारी सरकार काम कर रही है. पीडब्ल्यूडी का दृष्टि ऐप लॉन्च किया. अब हमारा एसडीओ स्पॉट पर जाकर चल रहे कार्यों का निरीक्षण करेंगे तो फोटो लेकर उसे एप में अपलोड करेंगे. इससे उच्च अधिकारियों को पता चलेगा काम की क्या स्थिति है. इसके बाद हम उन कार्यों का मूल्यांकन भी कर सकेंगे.

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि, नगर निगम में स्वच्छता व्यवस्था के साथ ही निर्माण के काम को लेकर सरकार सजग है. सभी को ठीक प्रकार संचालित करने सुबह अधिकारियों का शहर में निकलना भ्रमण करना जरूरी. ताकि वे यह देखें कि उनके अधिकार क्षेत्रों में स्वच्छता के क्या हालात हैं? सफाई हो रहा है या नहीं? इससे काम में गति आएगी। इन सभी कार्यों को तत्काल प्रभाव से करने के लिए स्पष्ट रूप से सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है, समय सीमा भी निर्धारित की गई है और उसी समय पर काम को करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है. इस दिशा में हम मजबूती से काम करेंगे. समय पर काम नहीं होने पर जरूरत पड़ी तो कार्रवाई करेंगे. अधिकारियों पर भी और ठेकेदार पर भी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus