Rajasthan News: भजनलाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज गुरुवार को हुई। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। साथ ही कल से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर चर्चा के साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण को मंजूरी दी गई।

दरअसल भजनलाल कैबिनेट ने फैसला किया है कि कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने बीते 6 महीने में राजस्थान में जो भी फैसले लिए उनकी जांच होगी। इसके लिए एक कमेटी का भी गठन किया जाएगा। जो 3 महीने के अंदर सीएम को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

मालूम हो कि गहलोत सरकार ने आखिरी के 6 महीनों में नए जिलों का ऐलान, फ्री मोबाइल और महंगाई राहत कैंप जैसे कई फैसले लिए थे। वहीं 6 जनवरी 2024 से अन्नपूर्णा रसोई योजना में किए परिवर्तन को भी कैबिनेट में मंजूरी दे दी है।

बता दें कि अभी तक इस योजना के तहत 450 ग्राम भोजन मिलता था वहीं अब उसे बढ़ाकर 600 ग्राम करने का तय कर दिया गया है। जिसमें अब दाल, चपाती, सब्जी, मिलेट्स और आचार दिए जाएंगे। वहीं गहलोत सरकार के दौरान जो थाली 25 रुपए की होती थी जिसमें 17 रुपए सरकार की तरफ से दिए जाते थे, उसे बढ़ाकर अब 30 रुपए कर दिया गया है और अब सरकार 22 रुपए देगी।

इसी के साथ ही राजस्थान में संगठित अपराधों की रोकथाम के लिए सरकार ने पहले से ही एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन कर दिया है। वहीं अब कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि जो कोई भी किसी तरह के संगठित अपराधों में शामिल पाया जाता है तो अपराधी की की प्रॉपर्टीज के अवैध हिस्से में बुलडोजर एक्शन लिया जाएगा।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें