Rajasthan News: जोधपुर. देश व विदेश में पर्यटकों को घूमाने व पांच सितारा होटलों में ठहराने का झांसा देकर लाखों रुपए ऐंठ लिए गए. अधिवक्ता के मार्फत पांच पीड़ितों ने एक कम्पनी के कर्मचारियों के खिलाफ एयरपोर्ट थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया.

fraud
fraud

पुलिस के अनुसार शिकारगढ़ निवासी अधिवक्ता कशकीरसिंह राठौड़ ने होली डे होटल विस्तारा एंड रिसोर्ट इन सुरारा प्राइवेट लिमिटेड के हेमंत आनंद, विकास, पूजा, ग्रोवित आनंद, अंकुश शर्मा, टेली कॉलर प्रिया, मोहित मिश्रा, विमलेश आनंद, कमल सिंह, अक्षय, नेहा शर्मा और रोहित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. इन सभी पर डॉ. इंद्रा, रवि कृष्णा, मोहन वैष्णव, गुलचंद मीणा व मुगल निनानी से पांच सितारा होटलों में ठहराने के पैकेज के नाम पर लाखों रुपए वसूलने का आरोप लगाया है.

विस्तारा कम्पनी के नाम से इन्होंने एक सेमिनार रखी, जिसमें अधिवक्ता को भी बुलाया था. अन्य व्यक्ति भी एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वे एक होटल गए. इस दौरान आरोपियों ने सस्ते टूर पैकेज की जानकारी दी. कंपनी की ओर से पांच सितारा व चार सितारा होटल में ठहरने खाने पीने की सुविधाएं शामिल होना बताया.

इनकी बातों में आकर पीड़ितों ने क्रेडिट व डेबिट कार्ड के साथ ही ऑनलाइन राशि जमा करवाई. फिर जब पीड़ितों ने घूमने जाने की योजना बनाई और कम्पनी के कर्मचारियों को अवगत कराया, लेकिन वे टालमटोल करने लग गए. दबाव डालने पर पांच सितारा होटल की बजाय सस्ते व निम्न स्तर के होटलों में ठहरने की व्यवस्था करवा दी गई. इस तरह पीड़ितों से करीब दस लाख रुपए ऐंठ लिए गए.

पीड़ितों का कहना है कि उन्होंने घूमने की योजना बनाई गई तो पहले अस्सी हजार रुपए लिए गए थे. फिर 15 हजार रुपए और जमा करवाने का आग्रह किया गया, लेकिन ने जमा नहीं कराए. आरोपियों ने अगले साल तीन लाख रुपए और जमा करवाने की बात रखी. पीड़ितों ने घूमने जाने व होटल में रूम बुक करवाने की बात करते तो आरोपी टालमटोल करते रहे.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें