तनवीर खान, मैहर. मध्य प्रदेश के सतना जिले में शराब पीने का आदी एक युवक ने चिमटे से पीट-पीट कर मां को मौत के घाट उतार दिया। मां की हत्या करने के बाद आरोपी बेटे ने पुलिस को खुद सूचना दी कि उसकी मां की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई है। हालांकि पीएम रिपोर्ट में मौत की वजह सामने आने पर पुलिस ने जांच के बाद बेटे को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवक के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत प्रकरण दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में उपजेल मैहर भेज दिया गया।

आश्रम के 4 केयरटेकर पर FIR: मारपीट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज, जानिए क्या है मामला

पीएम रिपोर्ट से सच आया सामने

पीएम के बाद वृद्ध महिला का शव अंतिम संस्कार के लिए उसके बेटे दिलीप के सुपुर्द कर दिया गया। मामला संदेहास्पद होने पर पुलिस ने पीएम करने वाले डॉक्टर से शार्ट पीएम रिपोर्ट मांगी। शार्ट पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर ने मौत की वजह मल्टीपल इंजुरी बताया। शार्ट पीएम रिपोर्ट मिलते ही मृतका के बेटे दिलीप सेन को हिरासत में ले लिया गया। हिरासत में पूछताछ के दौरान दिलीप ने मारपीट कर अपनी मां की हत्या करने का जुर्म स्वीकार कर लिया।

अक्सर करता था मारपीट

मैहर पुलिस सीएसपी राजीव पाठक ने बताया कि आरोपी दिलीप शराब पीने का आदी है और वह बीच- बीच में मां शारदा देवी मंदिर में मुंडन कार्य करने जाया करता था। दिलीप अपनी मां के साथ रहता था, बहन का विवाह हो चुका है जबकि एक भाई पिछले 10 वर्ष से रहस्यमय तरीके से लापता है। पूछताछ में आस-पड़ोस के लोगों ने बताया कि शराब के नशे में अक्सर दिलीप अपनी मां के साथ मारपीट करता था।

ट्रैफिक पुलिस की गुंडागर्दी: वाहन चेकिंग के दौरान छात्र को जमकर पीटा, पीड़ित ने एसपी से की शिकायत

चिमटे से की मां की जमकर पिटाई

पड़ोसियों ने बताया कि शनिवार रविवार की दरम्यानी रात अपनी मां को पीट रहा था। वृद्ध महिला की आवाज कई लोगों ने सुनी लेकिन मां-बेटे का झगड़ा समझ कर कोई बीच-बचाव करने नहीं आया। पुलिस ने बताया कि घटना की रात नशे के आदी दिलीप का किसी बात पर मां से झगड़ा हुआ। दिलीप ने चिमटे से मां की जमकर पिटाई की। चिमटे और भारी वस्तु के प्रहार से वृद्ध महिला के सिर और शरीर में घातक अंदरूनी चोटें आई जिसकी वजह से उसकी जान चली गई।

पुलिस को बताया एक्सीडेंट में गई जान

इस सबंध में थाना प्रभारी मैहर अनिमेष द्विवेदी ने बताया कि रविवार 14 जनवरी की सुबह पोड़ी निवासी दिलीप सेन ने थाना आकर शिकायत दर्ज कराई कि उसकी मां की मौत सड़क दुर्घटना में चोट लगने की वजह से हो गई है। मां का शव घर पर रखा हुआ है। दिलीप की शिकायत पर थाना से पुलिस टीम को जांच के लिए मौके पर भेजा गया। जांच के दौरान सड़क दुर्घटना के साक्ष्य नहीं मिले।

शरीर पर मिले बाहरी चोट के निशान

मृत महिला के शरीर में चोट के बाहरी निशान पाए गए। मामला संदेहास्पद नजर आने पर आस-पड़ोस के लोगों से जानकारी लेने का प्रयास किया गया लेकिन वे चुप्पी साधे रहे। तब मुखबिरों को सक्रिय किया गया जिनके जरिए पता चला कि दिलीप शराब पीने का आदी है और वह शराब के नशे में अक्सर अपनी मां के साथ मारपीट करता है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-