रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में गृह विभाग की समीक्षा बैठक शुरू हो गई है. बैठक में उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा भी उपस्थित हैं. यह बैठक सिविल लाइन स्थित पुराने पुलिस मुख्यालय में आयोजित की गई है. बैठक में पिछ्ले दिनों लाए गए संशोधन बिल को लेकर चर्चा हो रही है. साथी ही नक्सल ऑपरेशन, लॉ एंड आर्डर को लेकर भी की जा रही है.

इस बैठक में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक जुनेजा और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार पिंगुआ सहित गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हैं.

गृह विभाग की समीक्षा बैठक के बाद गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, अंग्रेजों के समय से चले आ रहे कानून में जो बदलाव किया गया है. वो लोकसभा और राज्यसभा में पास भी हो चुका है. कानून को लेकर बैठक में गृह विभाग के अफसरों ने प्रेजेंटेशन दिया है. 22 जनवरी को होने वाले गृह मंत्री अमित शाह के दौरे और नक्सल अभियान को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री नक्सल मामले को लेकर संजीदा हैं. छत्तीसगढ़ के ला एंड ऑर्डर की स्तिथि पर समीक्षा भी की गई है.

गृह विभाग में प्रशासनिक सर्जरी को लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि प्रशासनिक सर्जरी सामान्य प्रक्रिया है. आवश्यकता अनुरूप सब किया जाता है यह बहुत बड़ी बात नहीं है.