राकेश चतुर्वेदी, भोपाल: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन होना है। वहीं कांग्रेस नेताओं के बीजेपी पर हमले जारी है। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी और आरएसएस ने इस समारोह को राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया है। शंकराचार्यों के मुद्दे पर विपक्ष बीजेपी पर लगातार हमला बोल रही है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी को एक बार फिर घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर कुछ सवाल किए हैं।

दिग्विजय सिंह ने एक और ट्वीट में लिखा ‘मैं तो शुरू से यही कह रहा हूं जिस राम लला की मूर्ति रखे जाने पर विवाद हुआ विध्वंस हुआ वह कहां है? दूसरी मूर्ति की क्या आवश्यकता थी? हमारे गुरु स्व द्वारिका व जोशीमठ में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज ने यह भी सुझाव दिया था कि राम जन्म भूमि मंदिर में भगवान राम की मूर्ति बाल स्वरूप हो कर मां कौशल्या की गोद में होना चाहिए। लेकिन जो मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है वह तो बाल स्वरूप की नजर नहीं आती है।’

राम मंदिर को लेकर राजनीति करने का आरोप

बता दें कि शंकराचार्यों के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल न होने के मुद्दे पर कांग्रेस समेत विपक्ष बीजेपी पर निशाना साध रहा है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों का कहना है कि बीजेपी राम मंदिर को लेकर राजनीति कर रही है। आगे लोकसभा चुनाव में फायदे के लिए बीजेपी ‘अधूरे’ मंदिर का उद्घाटन कर रही है।

पढ़ें: बाबा महाकाल के दर्शन कर अयोध्या रवाना हुए संत समाज, उज्जैन से भेजी गई ये सामग्री

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H