संजय विश्वकर्मा, उमरिया। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही हैं। इस उत्सव में जाने के लिए सभी राम भक्तों की इच्छा है। कई लोग अपनी सुविधा और अपने-अपने तरीके से अयोध्या पहुंच रहे हैं। इन्हीं में से दो राम भक्त ऐसे है जो साइकिल पर सवार होकर उमरिया से अयोध्या के लिए रवाना हुए हैं। इस दौरान सेवा भारती के सदस्यों ने सामाजिक कार्यकर्ता की मौजूदगी में उनका शाल श्रीफल देकर स्वागत किया।

रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्सव का माहौल है। इसे लेकर मध्य प्रदेश में भी खुशी की लहर है। 22 जनवरी को खास बनाने के लिए लोग अयोध्या पहुंच रहे है। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिला मुख्यालय उमरिया के गांधी चौक से नगर के दो युवक सरदार बर्मन और सागर बर्मन साइकिल के माध्यम से अयोध्या के लिए रवाना हुए हैं।

रामलला को महाकाल की नगरी उज्जैन से भेंट: बाबा के दरबार से अयोध्या रवाना हुए 5 लाख लड्डू, CM मोहन ने PM मोदी को दिया धन्यवाद

दोनों राम भक्तों की रवानगी के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता मानसिंह की मौजूदगी सेवा भारती के सदस्यों ने उनका शाल श्रीफल देकर स्वागत किया है और जय श्री राम के नारे लगाए। वहीं सेवा भारती ने दोनों युवाओं को रास्ते के लिए मेडिकल किट दी है।

युवाओं ने बताया कि भगवान राम का बुलावा आया था इसलिए निकल पड़े है। उमरिया से अयोध्या के लिए साइकिल से सफर करना है। तीन में पहुंचने का लक्ष्य है, कोशिश करेंगे की जल्द से जल्द पहुंच श्री राम की नगरी पहुंच जाए। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता मान सिंह ने कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

राम की नगरी से महाकाल को आया निमंत्रण: मंदिर के मुख्य पुजारी भस्म, शंख, चांदी के बिल्वपत्र और लड्डू लेकर जाएंगे अयोध्या

उन्होंने कहा कि उमरिया में इस तरह की सोच वाले युवा भी है, जिनमें धर्म के प्रति आस्था है। सागर बर्मन और सरदार बर्मन दोनों ने साइकिल से अयोध्या जाने की इच्छा जाहिर की थी। इनकी यात्रा सफलतापूर्वक हो, दोनों युवकों की मंशा जल्द से जल्द पूरी हो, यही भगवान से कामना है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-