पुरुषोत्तम पात्र, गरियाबंद. श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी पूरे देशभर में जोर-जोर से की जा रही है. गरियाबंद जिले में भी कार्यक्रम की तैयारी के लिए मंदिर देवालयों एवं धार्मिक स्थलों की साफ-सफाई कर सजाया जा रहा है. आज कलेक्टर दीपक अग्रवाल के नेतृत्व में गरियाबंद शहर से लगे गांव मरौदा के भूतेश्वर महादेव मंदिर परिसर में साफ- सफाई का विशेष अभियान चलाया गया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण और नगर पालिका गरियाबंद के जनप्रतिनिधि व नागरिक मौजूद रहे.

भूतेश्वर महादेव परिसर में सभी लोगों ने मिलकर परिसर के आसपास फैले कचरों और कूड़ा करकट को इकट्ठा कर उन्हें एक जगह निष्पादित किया. साथ ही सभी लोगों ने वहां स्वच्छता का संकल्प भी लिया. लोगों ने अपने आसपास क्षेत्र को साफ-सफाई रखने के लिए एक दूसरे को प्रेरित भी किया.

इस अवसर पर कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने कहा कि अयोध्या में श्री राम लला राम प्रतिष्ठा की तैयारी पूरे देश में की जा रही है. जिले में भी सभी लोग खुश हैं और खुशी के माहौल में मंदिर और देवालयों को सजाया जा रहा है. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जिला और विकासखंड मुख्यालय में भक्तिमय और मानस गान सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस अवसर पर जिले के पंजीकृत मानसगान मंडलियों को 5-5 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जा रही है. आज भूतेश्वर महादेव देव परिसर में 5 मानस मंडलियों को प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई. इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ रीता यादव, अपर कलेक्टर अविनाश भोई, एसडीएम भूपेन्द्र साहू, सीएमओ आशीष तिवारी, जनपद सीईओ पदमिनी हरदेल, जनपद पंचायत अध्यक्ष लालिमा ठाकुर, नगर पालिका गरियाबंद के उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटेके, स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, जिला प्रशासन एवं नगरीय निकाय के अधिकारी कर्मचारी सहित आसपास गांव के ग्रामीण मौजूद रहे.

विधायक रोहित साहू ने कार्यकर्ताओं के साथ की साफ-सफाई

जिस जगन्नाथ मंदिर में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव मनाया जाना है वहां राजिम विधायक रोहित साहू स्थानीय वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान चलाकर मंदिर प्रांगण की सफाई की. इस दौरान विधायक रोहित ने कहा, मोदी का संदेश स्वच्छ रहेगा भारत देश. संकल्प शिविर में शामिल होने दो दिन के बिंद्रानवागढ़ प्रवास में पहुंचे राजिम विधायक आज सुबह जगन्नाथ मंदिर पहुंचकर स्वच्छता अभियान चलाया. 22 जनवरी को इसी प्राचीन मंदिर में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव मनाया जाएगा.

विधायक साहू ने देवभोग मंडल के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मिलकर पहले तो मंदिर प्रांगण स्थल में उगे घांस की सफाई की. फिर टाइल्स व फ्लोर में पानी डालकर धोया. एक घंटे तक चले सफाई अभियान में भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी कुंज बिहारी बेहरा, देशबंधु नायक, चंद्रशेखर साहू, शोभा चंद्र पात्र, लुद्रास साहू, शीतला पाण्डे, अश्वनी अवस्थी, मनीष सिन्हा,
बजरंग साहू, सत्यनारायण अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में क्षेत्रीय कार्यकर्ता मौजूद थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक