Rajasthan News: डूंगरपुर जिले में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभा कक्ष में बैठक आयोजित हुई।

जिला कलक्टर सिंह ने कहा कि 15 अगस्त और 26 जनवरी हमारे राष्ट्रीय पर्व हैं। हम हर वर्ष बड़ी धूमधाम से मनाते हैं, परन्तु हर दिवस की तैयारियां हमें जीरो से प्रारम्भ करनी होती है। 26 जनवरी राष्ट्रीय त्योहार है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सभी विभाग अपने कार्य को पूरे मन और लगन से करें।

उन्होंने किसी भी कार्य में कोई कमी या लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए। बैठक में झण्डा रोहण, मार्च पास्ट में शामिल होने वाली टुकड़ियों, राष्ट्रगान, मिठाई वितरण, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विभागीय झांकियों, यातायात, सुरक्षा और कानून व्यवस्था, पार्किंग, बैठक व्यवस्था, अतिथियों को आमंत्रण, पूर्वाभ्यास सहित अन्य अहम बिन्दूओं पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। गणतंत्र दिवस समारोह के अन्तर्गत विभागीय योजनाओं पर आधारित झांकियां निकाली जाएगी।

उन्होंने वीरांगनाओं और जिले के स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को सम्मानपूर्वक समारोह स्थल पर लाने और कार्यक्रम के पश्चात वापस घर छोड़ने के निर्देश दिए। कार्यक्रम के दौरान बैठक व्यवस्था गरीमापूर्ण और सम्मानजनक रखने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने मुख्य समारोह के साथ ही परेड और सामूहिक व्यायाम के अभ्यास के दौरान भी लक्ष्मण मैदान पर मेडिकल टीम तैनात रखने तथा पेयजल के लिए प्लास्टिक की बोतलों का उपयोग नहीं करने के निर्देश दिए।

22 जनवरी तक भिजवाएं सम्मानित करने के प्रस्ताव

जिला कलक्टर ने कहा कि विभिन्न विभागों में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए ऐसे नामों को चयन करें, जिन्होंने वाकई में उल्लेखनीय सेवाएं दी है। अतिरिक्त जिला कलक्टर कुलराज मीणा ने सभी विभागों को अपने अधीनस्थ उल्लेखनीय सेवाओं के लिए गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित होने वाले कर्मचारियों के प्रस्ताव 22 जनवरी तक भिजवाने के निर्देश दिए।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें