सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड का सिलसिला जारी है। शुक्रवार यानी 19 जनवरी को प्रदेश के करीब 17 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी कम दर्ज किया गया। राजधानी भोपाल में रिमझिम बारिश भी हुई। न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं सुबह खजुराहो, टीकमगढ़ में घने कोहरे की वजह से दृश्यता 50 मीटर रही।

लोकसभा चुनाव की तैयारी: मतदाता सूची में नाम जुड़वाने आज लगेगा विशेष शिविर, यहां करें अप्लाई

उत्तर से आ रही सर्द हवाओं से प्रदेश ठिठुरने लगा है। इसी क्रम में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात सबसे कम तीन डिग्री सेल्सियस तापमान दतिया एवं नौगांव में रिकॉड किया गया। भोपाल में सुबह सुबह कई इलाकों में रिमझिम बारिश हुई। खजुराहो, सागर, दतिया में शीतलहर का प्रकोप छाया हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 48 घंटे इसी तरह का मौसम बने रहने के आसार है।

मंत्री पर JCB से बरसाए फूल: नर्मदापुरम पहुंचे मंत्री राव उदय प्रताप और नरेंद्र शिवाजी, बोले- रामलला 500 साल बाद फिर अपने मंदिर में होंगे विराजमान

ग्वालियर, छतरपुर, टीकमगढ़, सतना, गुना में कड़ाके की ठंड ने जोर पकड़ रखा है। छतरपुर के बिजावर में 2.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। दतिया और नौगांव में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही गुना में 3.4 डिग्री पारा और भोपाल में 9.4 डिग्री पारा। इधर गुना में न्यूनतम तापमान 3.4, सागर में 3.7, खजुराहो में चार डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इन सभी पांचों शहरों में शीत लहर का प्रभाव रहा। जबलपुर का भी न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस पंहुचा। यहां रहवासियों का शीतलहर के चलते घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। वहीं ठंड के चलते लोग अलाव का सहारा ले रहे है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी हवा के फेर में तापमान में गिरावट का दौर जारी है। वहीं 21 जनवरी तक कड़ाके की ठंड रहने की संभावना जताई गई है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-