Rajasthan News: जिले में राजस्व अधिकारी राजस्व से संबंधित सभी प्रकार के प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करें, ताकि आमजन को जल्द से जल्द राहत मिल सके। इसके लिए राजस्व अधिकारी सप्ताह में कम से कम तीन दिन कोर्ट लेकर ज्यादा से ज्यादा दावों की सुनवाई करें। साथ ही प्रकरणों की स्थिति ऑनलाइन पोर्टल पर लगातार अपडेट करें। यह बात कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने राजस्व अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही।

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलक्टर ने जिले में भू-आवंटन, भू-रूपान्तरण, नामान्तरण एवं औद्योगिक प्रयोजनार्थ भू-संपरिवर्तन सहित सभी तरह के लम्बित राजस्व प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को कुर्रेजात के मामलों को भी त्वरित गति से निस्तारित करने के निर्देश दिये, ताकि आमजन को जल्द से जल्द राहत प्रदान की जा सके।

बैठक में कलक्टर ने राजस्व अधिकारियों को जाति प्रमाण पत्र एवं मूल निवास प्रमाण पत्र के लिए प्रक्रिया का सरलीकरण के निर्देश दिये। साथ ही, उन्होंने कहा कि पेंशन संबंधी प्रकरणों का भी निस्तारण त्वरित गति से करने के लिए राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में जिला कलक्टर ने राजस्व अधिकारियों से फसल बीमा मुआवजा वितरण की जानकारी ली। कलक्टर जनसुनवाई के लम्बित प्रकरणों का भी निस्तारण उपखण्ड स्तर पर ही करने के निर्देश दिए ताकि परिवादी को फरियाद लेकर कलक्ट्रेट ना आना पड़े।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें