पुष्पलेश द्विवेदी, सिंगरौली। मध्य प्रदेश में आए दिन रिश्वत लेने के मामले सामने आते हैं. लेकिन सिंगरौली जिले से रिश्वत लेने का अनोखा मामला समाने आया है. जहां प्राचार्य और संकुल प्रभारी शिक्षकों ने रिश्वत लेने के लिए कई हथकंडे अपना रहे हैं. रिश्वत नहीं देने वाले शिक्षकों की वेतन भी रुकवा दिया जा रहा है. जिस पर अब जिला शिक्षा अधिकारी ने संज्ञान लिया है.

दरअसल, यह मामला जिले के मझौलीपाठ संकुल का है. दूरदराज से पहुंचे आदिवासी इलाके में शिक्षक रिश्वत देने के लिए मजबूर रहते हैं. अब रिश्वत मांगने की चैटिंग सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं, अब चैटिंग वायरल होते ही जिला शिक्षा अधिकारी एसबी सिंह एक्शन मोड पर आ गए हैं. उन्होंने प्राचार्य सहित संकुल प्रभारी को बुलाकर सख्त हिदायत दी है कि सैलरी किसी भी शिक्षक की न रोके.

बीजेपी नेता की दबंगईः धान खरीदी का समय खत्म होने के बाद समिति प्रबंधक को धमकाया, ऑडियो वायरल

जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राचार्य सहित संकुल प्रभारी को सैलरी देने का आदेश दिया है. जिला शिक्षा अधिकारी ने दोबारा शिकायत आने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जारी कर दिया है. बता दें कि विद्यालय को मंदिर कहा जाता है और शिक्षकों को गुरुओं का दर्जा दिया जाता है. अगर यही गुरु रिश्वत लेते रहेंगे तो उन नौजवानों को क्या शिक्षा देते होंगे. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है.

MP NEWS: कबाड़ के ठीहे पर दबिश, चोरी की बाइक सहित लाखों के अवैध सामान जब्त

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-