CG Weather Forecast: छत्तीसगढ़ में कल रात से कई जिलों में रुक-रूककर बारिश का सिलसिला जारी है. प्रदेश के कई इलाकों में दो दिन से धूप नहीं निकलने और आज अचानक हुई बारिश से राजधानी रायपुर समेत आसपास के कई जिलों में ठिठुरन बढ़ गई है. राजधानी रायपुर का भी अधिकतम तापमान 2 डिग्री कम हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में प्रदेश में और सर्दी बढ़ेगी. रविवार को कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से प्रदेश में नमी आने के कारण रविवार को आंशिक रूप से कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बलौदाबाजार और जांजगीर जिले में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही उत्तरी छत्तीसगढ़ के इलाकों में न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी. वहीं सर्द हवा का दौर फिलहाल जारी रहेगा.

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि, दक्षिण हवा के आगमन की निरंतरता बनी हुई है, जिसका असर मध्य इलाके में नजर आ रहा है. इसके प्रभाव से दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे जा चुका है और ठंड का प्रभाव महसूस हो रहा है. हवा की दिशा अनियमित है, जिसके कारण रात का पारा सामान्य से अधिक है और सुबह के वक्त काफी देर तक कोहरा असर दिखा रहा है. तापमान सामान्य से चार डिग्री कम होने और लगातार गहरे बादल छाए रहने की वजह शीत दिवस जैसी स्थिति बनी हुई है. शहरी इलाकों की तुलना में इसका प्रभाव आउटर में अधिक महसूस हो रहा है और लोगों को दिन में भी गर्म कपड़े की आवश्यकता हो रही है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus