चंकी वाजपेयी, इंदौर: अयोध्या में कल 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या सहित पूरे देश में उत्साह का माहौल है। इंदौर भी पूरी तरह से राममय हो गया है। पूरा शहर जय श्री राम के नारों से गुंज रहा है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ढोल नगाड़ों के साथ प्रभात फेरी निकाली गई। बच्चों ने भगवान श्री राम, लक्ष्मण और माता जानकी का रूप धारण किया। इस दौरान बड़ी संख्या में रहवासी प्रभात फेरी में शामिल हुए।

इसके अलावा धार को करीब 2 लाख भगवा ध्वज से सजाया गया है। शहर के मुख्यमार्गों पर आकर्षक झूमर लाइट लगाई गई है। ऐसा लग रहा है कि शहर में दीपावली का त्योहार मनाया जा रहा है। वहीं रविवार को धार में राम रक्षा स्तोत्र का सामूहिक पाठ करके विश्व कीर्तिमान स्थापित किया जाएगा। हजारों परिवारों के 11,11 एकत्रित होकर सामूहिक राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करेंगे।

“हे भारत के राम विराजो अपने धाम”: पीएम मोदी ने ट्वीट किया भजन, सीएम मोहन ओरछा तो मंत्री रहेंगे गृहजिलों में, भोपाल वैष्णो धाम नौ दुर्गा मंदिर में अद्भुत रंगोली

इस कार्यक्रम को लेकर भी व्यापक तैयारियां की गई है। चौराहों पर भगवान राम की तस्वीर लगी है। राम मंदिर के फोटो लगे है। राजा भोज की नगरी को आकर्षक रूप से सजाया गया है। वहीं मंदिरों में भी आकर्षक लाइटिंग कर सजावट की गई है।

राम मंदिर

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H