अनमोल मिश्रा, चित्रकूट (सतना)। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होगा. जिसको लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है. इसी कड़ी में श्रीराम की साधना स्थली चित्रकूट में एक राम भक्त ने पोस्टकार्ड में 22 हजार से अधिक बार राम नाम लिख कर अनोखी भक्ति प्रदर्शित किया है. इसके साथ ही राम भक्त ने एक माचिस की तिल्ली में 251 बार राम नाम लिखा है. जिसे देखकर सब आश्चर्य चकित हो रहे हैं. इस अनोखी कला से लिखे राम नाम के पोस्ट कार्ड और माचिस की तिल्ली को वह प्राण-प्रतिष्ठा से पहले अयोध्याधाम रामलला के पास भेजने की तैयारी में जुटे हुए हैं.

राम भक्त का ईश्वरचंद सोनी की चित्रकूट के शंकर बाजार मोहल्ले में ज्वेलर्स की दुकान है. जिन्होंने 28 साल पहले एक पोस्टकार्ड में 22 हजार 666 बार राम नाम लिखकर राम मंदिर निर्माण के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की थी और तब से वह मंदिर निर्माण का इंतजार कर रहे थे. इतना ही नहीं उन्होंने एक माचिस की तिल्ली पर 251 बार राम नाम लिखा हुआ है. जब से राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हुआ है तब से राम भक्त ने एक और पोस्ट कार्ड पर 15520 बार राम नाम लिखा है.

Ram Mandir Pran Pratistha: राममय हुआ इंदौर, राजा भोज की नगरी में आज बनेगा यह विश्व कीर्तिमान

“हे भारत के राम विराजो अपने धाम”: पीएम मोदी ने ट्वीट किया भजन, सीएम मोहन ओरछा तो मंत्री रहेंगे गृहजिलों में, भोपाल वैष्णो धाम नौ दुर्गा मंदिर में अद्भुत रंगोली

28 साल पहले पोस्टकार्ड पर लिखे 22, 666 राम नाम को वह इसे एक संयोग ही मानते है. क्योंकि 22, 666 को अगर एक-एक अंक को जोड़ते हैं तो जोड़ी गई संख्या 22 आती है. जो 22 जनवरी के दिन रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. जिससे वह अपने आप को धन्य समझ रहे हैं। ये राम नाम इतना अधिक बारीकी से लिखा गया है कि पोस्टकार्ड पर उनके लिखे राम नाम को लेंस की मदद लेकर ही सहूलियत से पढ़े जा सकते हैं. उनकी इस अनोखी कला के चलते उन्हें तत्कालीन जिलाधिकारी द्वारा प्रस्तिपत्र पत्र दे कर उनको सम्मान भी किया जा चुका है.

ब्रेल लिपि में अखंड रामायण: राममय हुआ BJP कार्यालय, आज 108 दिव्यांगजन करेंगे पाठ

राम भक्त का कहना है कि उनकी सालों से इच्छा थी कि भगवान श्रीराम लला का भव्य राम मंदिर बने. इसीलिए उन्होंने 28 साल पहले पोस्टकार्ड पर राम नाम का लिखकर मंदिर में इसे समर्पित करने का संकल्प लिया था. जो आज इतने सालों बाद उनका संकल्प पूरा हो रहा है. प्राण प्रतिष्ठा में भीड़ को देखते हुए वह प्राण प्रतिष्ठा में नहीं पहुंच पाएंगे. लेकिन बाद में वह राम मंदिर ट्रस्ट को पोस्टकार्ड को सौंपेंगे. राम मंदिर को लेकर वह बहुत खुश हैं, क्योंकि भगवान श्रीराम अपने वनवास के साढ़े 11 साल यहां रहे. इसलिए चित्रकूट के लोगों को भगवान श्रीराम से बहुत प्रेम है और उनकी इच्छा थी कि जल्द राम मंदिर बने अब वह इच्छा पूरी हो गई है जिससे वह खुश हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H