धमेंद्र यादव, ओरछा। अध्योध्या में राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा समारोह चुका है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में स्थित ओरछा राम राजा सरकार के मंदिर भी विशेष आयोजन किया गया. इस आयोजन में भाग लेने के लिए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ओरछा पहुंचे. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह मंदिर भगवान राम का मंदिर नहीं है. बल्कि राष्ट्र का भी मंदिर है.

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि आज का देश और सनातन धर्म के लिए सबसे सौभाग्यशाली दिन है. रामलला अयोध्या के भव्य मंदिर में विराजित होंगे. राम हमारे रोम-राेम में हैं. राम हमारे सांस में बसे हैं. राम हमारे प्राण भी और हमारे भगवान भी हैं.

दिन में ओरछा, रात में अयोध्या जाते हैं भगवान राम: पूर्व CM शिवराज बोले- 500 साल बाद महत्वपूर्ण क्षण, फिर से मनाई जा रही दिवाली, कांग्रेस का विनाश सुनिश्चित

पूर्व सीएम ने कहा कि आज में उन सभी बलिदानियों की चरण में श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं. 500 साल तक यह दिन देखने के लिए संघर्ष चला और इस संघर्ष जिन्होंने अपने प्राणों को बलिदान दिया. उनके चरणों में प्रणाम. उन्होंने कहा कि तो दिल-दिल और जन-जन के मन में बसे हैं.

श्रीराम भक्त हनुमान ने पहनी कोतवाल की वर्दीः अफसरों ने दी सलामी, मंदिर का किया आर्कषक श्रृंगार

शिवराज सिंह ने आगे कहा कि हमारा देश अब भौतिकता के अग्नि में दग्ध विश्व मानवता को भी शाश्वत शांति के पद का दिग्द दर्शन कराएगा. पूरी दूनिया आंनदित और प्रफुल्लित है. यहां की मान्यता है कि दिन में भागवान राम ओरछा में रहते हैं और रात में अयोध्या जाते हैं. इसलिए आज यही बैठकर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को अपनी आंखों से देखकर अपने जीवन को धन्य करेंगे.

MP में अनोखी शादी: दूल्हा बना भगवान राम दुल्हन बनी माता सीता, बारात में शामिल हुए हजारों लोग

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-