इंदौर: अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गई। पूरा देश हर्षोल्लास में डूबा हुआ है। मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का प्रसारण आयोजित किया। इस दौरान उन्होंने भक्ति गीत गाया। मंत्री और कार्यक्रम में मौजूद लोग भगवान राम के भजनों पर जमकर थिरकते नजर आएं।

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सभी को बधाई दी। राम जन्म भूमि का आंदोलन सबसे पहले 550 वर्ष में राजा राणा रणवीर सिंह ने शुरू किया। जिसके बाद इतिहास बड़ा लंबा है। आज युवा पीढ़ी को यही कहूंगा कि आज राम जन्म भूमि पर भगवान राम का प्रवेश हुआ है। इसका इतिहास सबको पता होना चाहिए। कोशिश कर रहे हैं की हम इसे शिक्षा में समावेश करे क्योंकि इस पर बहुत लोगों का बलिदान हुआ है।

अयोध्या में लगेगी ग्वालियर की बनी महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति, 30 दिन में की गई तैयार

भगवान राम से प्रेरणा लेकर काम करेंगे तो आएगा राम राज्य

मंत्री ने आगे कहा कि अब जाकर प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में राम जन्म स्थान पर प्रतिष्ठा हुई है। मैं सबको देश व दुनिया के लोगों को बधाई देता हूं। मर्यादा पुरुषोत्तम राम से प्रेरणा लेकर समाज की भलाई के लिए काम करेंगे तो देश में राम राज्य आएगा। भगवान राम के जीवन से बड़ों का सम्मान करना सीखे। दुश्मन को भी दुश्मन की नजर से ना देखे हमेशा अवसर दें। यह भगवान राम से सीखे तो निश्चित रूप से राम राज्य आएगा। राम राज्य की ओर कदम बड़ चुके हैं। भारत 2047 में भगवान राम की कृपा से सबसे शक्तिशाली देश बनेगा।

महाकालेश्वर मंदिर में भव्य महाआरती

वहीं बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन भी राममय नजर आई। महाकालेश्वर मंदिर भव्य महाआरती की गई। अयोध्या से लेकर महाकाल की नगरी और भारत समेत पूरी दुनिया जय श्री राम के नारों से गूंज उठी। ऊं नम: शिवाय के साथ जय श्रीराम के नारे गुंजायमान हुआ।

17 महिलाओं के जीवन की आज यादगार तारीखः राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन नार्मल डिलीवरी से शिशुओं को दिया जन्म

जबलपुर में आतिशबाजी के बाद मिठाई वितरण

इसके अलावा जबलपुर के 21 चौराहों में एक साथ शंखनाद किया गया। कार्यक्रम में एमपी सरकार के PWD मंत्री राकेश सिंह मौजूद रहे। PWD मंत्री ने पंडितों के साथ आदि शंकराचार्य चौक में शंखनाद किया। इसके बाद जमकर आतिशबाजी की गई।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-