इंद्रपाल सिंह, इटारसी। देशभर में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की धूम है. जहां एक ओर लोग घरों को लाइटों से सजा कर और दीप जलाकर रामात्सव मना रहे हैं. वहीं, मांग मातंग समाज की ओर से चांदी की झाड़ू अयोध्या राम मंदिर भेजी जा रही है. आज बैतूल से अयोध्या के लिए रवाना हुई. जो कि नर्मदापुरम जिले के इटारसी पहुंची. जहां मांग मातंग समाज सहित राम भक्तों ने झाड़ू रैली का भव्य स्वागत किया.

राममय हुआ किन्नर समाज: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मनाया जश्न, पीले वस्त्र पहनकर जमकर थिरके

अयोध्या जा रही चांदी की झाड़ू सोमवार को इटारसी के जयस्तंभ चौक पहुंची. चांदी की झाड़ू को राम मंदिर में भेंट करने का उद्देश्य यह है कि जब भगवान वनवास के समय वनों में थे. तब माता सबरी उनके इंतजार में सुबह-शाम अपनी कुटिया में झाड़ू लगाकर साफ सफाई थी और भगवान का इंतजार करती थीं. उन्होंने श्रीराम मंदिर ट्रस्ट से मांग की है कि इस झाड़ू को राम लला के चरणों में गर्भगृह में रखा जाए.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा: दिन में होली तो रात में मनेगी दिवाली, महिलाओं ने किया गरबा नृत्य

समाज के लोगों की मानें तो राम मंदिर में झाड़ू होना बहुत आवश्यक है. इसी को ध्यान में रखते हुए मांग मातंग समाज द्वारा 1 किलो 700 ग्राम चांदी से इस झाड़ू का निर्माण कराया है. आज बैतूल से झाड़ू लेकर अयोध्या के लिए समाज के कुछ लोग निकले हैं. 24 जनवरी को अयोध्या में चांदी की झाड़ू भेंट को जाएगी. यह देश की पहली चांदी की झाड़ू है.

अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा: खुशी में मंत्री ने गाया भजन, जमकर थिरके लोग, देखें वीडियो


Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-