अयोध्या में बने भगवान श्री राम मंदिर की तर्ज पर अपने हलके के गांव घड़ाम में संगत के सहयोग से करोड़ों रुपए के निवेश से भगवान श्री राम की माता जी की याद में माता कौशल्या मंदिर के निर्माण का ऐलान किया है।

विधायक हरमीत सिंह पठानमाजरा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि माता कौशल्या ट्रस्ट बना कर इस मंदिर का निर्माण किया जाएगा और इसके लिए उन्होंने खुद एक लाख रुपए देकर इस मंदिर की सेवा श्री पातालेश्वर मंदिर, बाबा श्री शंकर गिर औलिया जी घड़ाम के बाबा प्रेमा नंद गिरी जी को सौंपी है।

इस मौके पर विधायक पठानमाजरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि अयोध्या में श्री राम मंदिर में भगवान श्री राम लल्ला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर श्री राम के ननिहाल गांव घड़ाम के विकास के लिए 200 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का ऐलान किया जाना चाहिए न की भगवान राम की माता जी कौशल्या के मायका गांव को नजरअंदाज किया जाए।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में घड़ाम के विकास के लिए पहले ही कई तरह के प्रस्ताव तैयार किए जा चुके हैं। इस लिए केंद्र सरकार पटियाला से घड़ाम तक सड़क को चार मार्गी बनाने सहित पटियाला में माता कौशल्या की याद में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण करवाया जाए ताकि इस पौराणिक एवं ऐतिहासिक महत्व वाले नगर को अंतर्राष्ट्रीय नक्शे पर उभारा जा सके।

हरमीत सिंह पठानमाजरा ने कहा कि जहां भगवान राम के पिता अपनी बारात के लिए श्री दशरथ घड़ाम आए थे, वहां एक बावली थी और अब यहां गुरुद्वारा मिलाप सर साहिब स्थित है। यहां पीर भीखन शाह की मजार भी मौजूद है। इसलिए यह स्थान, जो कि भगवान राम का नानक गांव है, को अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर के निर्माण के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

विधायक पठानमाजरा ने बताया कि घड़ाम में हिंदू, मुस्लिम और सिख धर्मों के साझें तीर्थस्थल हैं, इस लिए गांव घड़ाम समानता का प्रतीक है पर अफसोस है कि पिछले समय में इस हलके में बाहरी विधायक बनते रहे पर इस पवित्र नगर के विकास द्वारा किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया पर अब मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में घड़ाम के विकास के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि किसी समय में खुदाई शुरु हुई थी पर उसके बाद इसकी कोई और खोज नहीं हुई इस लिए केंद्र सरकार श्री राम के ननिहाल गांव के विकास पर विशेष ध्यान दें।

इस मौके पर विधायक द्वारा माता कौशल्या मंदिर के निर्माण के लिए खुद एक लाख रुपये देने का ऐलान करने के साथ ही मौके पर मौजूद बहुत सारे श्रद्धालुओं द्वारा भी खुले दिल से दान किया गया और मौके पर ही 10 लाख से अधिक राशि एकत्रित हो गई। उन्होंने बताया कि माता कौशल्या के नाम पर ट्रस्ट बनाकर इससे सुंदर मंदिर के निर्माण का कार्य बहुत जल्द शुरु किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस स्थान के इतिहास के बारे में पटियाला के रेलवे स्टेशन में भी लिखा जाएगा।