सत्या राजपूत, रायपुर। अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रायपुर के राम मंदिर में हमर भाचा राम कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शमिल हुए. इस दौरान मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी के साथ कई विधायक और नेता भी मौजूद रहे. वहीं मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सीएम विष्णुदेव साय से वीआईपी रोड (VIP Road) का नाम बदलने की मांग की. जिसपर सीएम साय ने आश्वासन देते हुए कहा कि इसपर विचार करेंगे.

राम मंदिर में भगवान राम के आगमन पर आतिशबाजी और भजन संध्या का आयोजन हुआ. जहां राम आएंगे फेम स्वस्ति मेहुल ने शानदार प्रस्तुति दी. कार्यक्रम में वीआईपी रोड का नाम बदले की मांग पर सीएम विष्णुदेव साय ने आश्वासन देते हुए कहा कि इस पर विचार करेंगे. वीआईपी रोड श्री राम मार्ग के नाम से जाना जाएगा ये मांग की गई है. राम मंदिर से एयरपोर्ट तक का रोड का नाम बदले का मांग किया गया है. संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने नाम बदले की सीएम से अपील की जिसपर सीएम ने ये घोषणा की है.

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि आज दिन हमारे देश के लिए ही नहीं पूरे दुनिया के लिए ऐतिहासिक है. 500 सालों के संघर्ष के बाद हमर भांजा टेंट से निकालकर मंदिर में पहुंचे हैं. पूरे देश में वातावरण राममय है. अयोध्या में अपने भांजा को ननिहाल वालों ने चावल, सब्जी, मेडिकल टीम भेजा है. श्री राम ने छत्तीसगढ़ में जहां-जहां कदम रखें वहां का विकास होगा. प्रदेश के जानता को सरकारी खर्चे में राम जी का दर्शन कराया जाएगा. छत्तीसगढ़ बहुत अमिर है, बहुत आगे बढ़ेगा.